close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 4 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार हुए बदमाशों ने एक दर्जन से अधिक जगहों पर अवैध हथियारों की खेप बेचने की बात को स्वीकार किया है.

राजस्थान: अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 4 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
सभी आरोपियों के खिलाफ भरतपुर के कामा और अलवर के खुशखेड़ा सहित कई थानों में मामले दर्ज हैं.

अलवर: जिले के गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर गैंग के 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बदमाशों के पास से 7 पिस्तौल, 7 देशी कट्टे और 37 कारतूस बरामद किए हैं. गैंग के बदमाश उत्तर प्रदेश से हथियार खरीद कर राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में सप्लाई करते थे. 

गिरफ्तार हुए बदमाशों ने एक दर्जन से अधिक जगहों पर अवैध हथियारों की खेप बेचने की बात को स्वीकार किया है. गिरफ्तार हुए आरोपी अब्दुल सफी उर्फ सम्मी, रसीद खान, हाकमदीन और दान सिंह राजस्थान के भरतपुर जिले के रहने वाले हैं. इन सभी आरोपियों के खिलाफ भरतपुर के कामा और अलवर के खुशखेड़ा सहित कई थानों में मामले दर्ज हैं. 

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक सभी आरोपी अपनी मोटरसाइकिल पर प्लास्टिक के कैरी बैग या फिर कपड़ों के बीच में हथियार छिपाकर खरीददार को सप्लाई किया करते थे. तस्कर अब्दुल समी अधिक हथियार होने पर बस या ट्रेन में बैठ कर भी हथियारों की सप्लाई करता था. 

एसपी देशमुख अनिल ने बताया कि क्षेत्र में अवैध हथियारों की सप्लाई की लगातार मिल रही सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए सीओ साउथ दीपक शर्मा के निर्देशन में टीम बनाई गई थी. इसी दौरान एसएचओ गोविंदगढ़ को रामगढ़ रोड पर चार व्यक्तियों द्वारा हथियार बेचने की जानकारी मिली. जिसके बाद मौके पर पहुंच उन्हें देख आरोपियों ने भागने का प्रयास किया जिसमें तीन को तो मौके पर ही पकड़ लिया. एक फरार हो गया जिसे पीछा कर गिरफ्तार किया गया.