Rajsamand news: जिले के सभी थानाधिकारी जुटे जागरूकता अभियान में, कलेक्टर और एसपी ने दिए सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1752506

Rajsamand news: जिले के सभी थानाधिकारी जुटे जागरूकता अभियान में, कलेक्टर और एसपी ने दिए सख्त निर्देश

Rajsamand news: राजस्थान में भारी बारिश के चलते जिले के तालाब, बांध और नाड़ी छलक चुके हैं. गांव में नाड़ियों में बच्चे नहाने के लिए निकल रहे हैं. ऐसे में जिले में लगभग 8 छोटे बच्चों की जान गई है. जिसके चलते राजसमंद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. 

 

Rajsamand news: जिले के सभी थानाधिकारी जुटे जागरूकता अभियान में, कलेक्टर और एसपी ने दिए सख्त निर्देश

Rajsamand news: राजस्थान के राजसमंद जिले में बिपरजॉय तूफान के असर ने हाल ही में जमकर कहर ढाया है, भारी बारिश के चलते जिले के तालाब, बांध और नाड़ी छलक चुके हैं. बता दें कि गांव में बनी नाड़ियों में बच्चे नहाने के लिए निकल रहे हैं. ऐसे में राजसमंद जिले के अलग-अलग थाना इलाकों में लगभग 8 छोटे बच्चों को अपनी जान गवानी पड़ गई है. इसके चलते राजसमंद जिला प्रशासन अब और अलर्ट व सतर्क हो गया है. 

इसी को देखते हुए राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने जिले के संबंधित अधिकारियों के साथ शुक्रवार को मीटिंग करते हुए आदेश दिए थे कि कुछ दिन बाद मानसून सक्रिय होने वाला है ऐसे में बच्चों को नाड़ी व तालाब के पास जाने से रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं. इसी आदेश के चलते जिले के सभी थानाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में एसपी सुधीर जोशी के निर्देश पर जागरूकता अभियान शनिवार को शुरू कर दिया है. 

बता दें कि राजसमंद जिले के बार थाना इलाके में थानाधिकारी राज दीपेंद्र सिंह के नेतृत्व में चल रहे अभियान के तहत पुलिस जवानों ने क्षेत्र के बड़े व बुजुर्गों को जागरूक किया, कि अभी नाड़ी व तालाब पूरी तरह से भरे हुए हैं बच्चों को इनके पास अभी जाने से रोकना है, तो वहीं छोटे-छोटे बच्चों द्वारा अन्य बच्चों व बड़ों को वीडियो के जरिए संदेश दिया कि नाड़ी—तालाब के पास ना हम जाएंगे और ना ही किसी को जाने देंगे. 

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड की बदनाम मुन्नी ने बोल्ड फोटोशूट से मचाया धमाल, अदाएं देख छूटे फैंस के पसीने

बता दें कि राजसमंद में आपदा प्रबंधन की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. बैठक में संबंधित विभाग के आलाधिकारी मौजूद रहे. इस बैठक में मानसून के समय में सावधानी बरतने का मैसेज ज्यादा से ज्यादा पहुंचने की बात कही गई थी. ऐसे में मानसून से पहले यह बैठक रखी गई और अधिकारियों को सावधानी बरतने के सख्त निर्देश दिए गए. जिसमें यह भी कहा गया कि स्कूल-आंगनबाड़ी खुलने से पहले पूरी तरह से चेक किया जाए, जो जर्जर अवस्था में हो उसे बंद ही रखा जाए.

Trending news