सत्ता के मद में सोए हुए कांग्रेसवालों को बगल में हो रहे विकास कार्य दिखाई नहीं दे रहे- बारहट
Advertisement

सत्ता के मद में सोए हुए कांग्रेसवालों को बगल में हो रहे विकास कार्य दिखाई नहीं दे रहे- बारहट

राजसमंद सांसद दिया कुमारी पर हाल ही में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिसिंह राठौड़  के जरिए दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए राजसमन्द भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहट ने बयान जारी कर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

सत्ता के मद में सोए हुए कांग्रेसवालों को बगल में हो रहे विकास कार्य दिखाई नहीं दे रहे- बारहट

Rajsamand News: राजसमंद सांसद दीया कुमारी पर हाल ही में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिसिंह राठौड़  के जरिए दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए राजसमन्द भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहट ने बयान जारी कर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जिलेभर में हो रहे विकास के कार्य दिखाई नहीं दे रहे हैं वो तो सिर्फ सत्ता के मद में आराम से नींद निकाल रहे है, तो उनको विकास कार्य कहां से दिखाई देंगे. उनको यह भी पता नही है कि 2014 से पहले केंद्र में कांग्रेस सरकार के समय देश की स्थिति विश्व जगत में कैसी थी और जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने है देश विश्व भर मे नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. तथा देश के अंदर भी नए नए विकास के आयाम स्थापित हुए है लेकिन ये भी उनको दिखाई नही दे रहे है.

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2022: सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर रहे अलर्ट, आज हो सकता है जारी

भाजपा जिलाध्यक्ष का कांग्रेस पर निशाना 

भाजपा जिलाध्यक्ष मान सिंह बारहट ने सांसद दिया कुमारी के जरिए कराए गए विकास कार्यो का ब्यौरा देते हुए कहा कि सांसद ने पिछले तीन साल से खारी फीडर की चौड़ाई कार्य के लिए डीपीआर बनवाने  की कोशिश कर रहे  है.  डीपीआर बनाने के लिए राशि भी स्वीकृत करवा दी लेकिन कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राठौड़ को शायद यह नहीं पता कि डीपीआर बनाने का काम राज्य सरकार के अधीन अधिकारीगण,कर्मचारियों  के जरिए किया जाता है.  पर अधिकारियों की लापरवाही की वजह से अभी तक डीपीआर बनवाने का कार्य शुरू नहीं हुआ है. हमें पूर्ण विश्वास है कि डीपीआर बनने के बाद सांसद दिया कुमारी इसका बजट केन्द्र सरकार से स्वीकृत करवा लेंगी.

वहीं दूसरी तरफ  मावली - मारवाड़ ब्रॉड गेज का कार्य भी अंतिम चरण में है. इसकी फाईनल सर्वे रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को प्रस्तुत की जा चुकी है, ऐसा पूर्ण विश्वास है कि यह काम जल्द ही स्वीकृत होने वाला है. 

अधूरे कार्यों की फेहरिस्त बनाई
इसके आलावा बारहठ ने क्षेत्र में विकास कार्यो को गिनाते हुए आगे कहा की मण्डियाना से नाथद्वारा शहर तक 10.8 किमी रेल लाईन बिछाने के लिये 166.33 करोड़ रू . की वित्तीय स्वीकृति हो गई है, जल्द कार्य शुरू होने वाला है. गोमती - ब्यावर फोरलेन के 6 साल से अधूरे पड़े कार्य को दुबारा करवाने  के लिए 722 करोड़ रू . की वित्तीय स्वीकृति  के कार्य प्रगति पर जो 2023 में पूरा हो जाएगा. 

राजसमन्द संसदीय क्षेत्र में घरेलु , औद्योगिक एवं व्यावसायिक गैस सप्लाई  के लिए गैस पाईप लाईन की स्वीकृति मिल गई है जिसका काम  शुरू कब का हो चुका है जिसका पता नहीं.  जिले के गांव का  डिजीटल गांव योजना के तहत चयन हुआ जो पूरे देश में मात्र तीन जिलों  में से एक था.  इस योजना के तहत राजसमन्द जिले की सभी 214 ग्राम पंचायतों में सीएससी सेन्टर बनाए जा चुके है, नीचली ओडन से चारभुजा के जरिए नाथद्वारा , हल्दीघाटी , केलवाड़ा सड़क नम्बर 162 ई . टू लेन हेतु 838.43 करोड़ रू . की स्वीकृति  हो चुकी है पर धरातल पर आना अभी बाकी है.

राजसमन्द - भीलवाड़ा फोरलेन पर स्थित जे . के . सर्कल पर - 27 करोड़ की लागत से अन्डरपास ( RUB ) स्वीकृत हो चुका है जिसका कार्य प्रगति पर ओर फरवरी 2023 तक कार्य पुर्ण हो जाएगा. इसके अलावा उदयपुर - गोमती फोरलेन की नाथद्वारा से राजसमंद तक 10 कि.मी. सर्विस रोड़ एवं नाथुवास व लालबाग चौराहा पर अन्डरपास ( VUB ) हेतु 127 करोड़ रू . की स्वीकृति होकर टेंडर प्रकिया पूरी हो चुकी है और कार्य शीघ्र प्रारंभ होने वाला है.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज -3 में राजसमन्द जिले में कुल 16 सड़कें है जिनकी लंबाई 185 किमी एवं 141.63 करोड़ रू . की स्वीकृति हुई है 15 सड़क कार्य पूर्ण हो चुका है.जल जीवन मिशन के अन्तर्गत राजसमन्द जिले की 236 ग्रामों , ढाणियों के लिए 398.00 करोड़ स्वीकृत किये गए. राजसमंद जिला मुख्यालय पर राष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम बनाने के लिए भूमि आवंटन एवं हॉकी ट्रफ स्टेडियम बनाने हेतु खेलो इंडिया के तहत 5.50 करोड़ रू . की स्वीकृति की गई है. ,सीआरआईएफ के तहत दो सड़कों के लिए 43.60 करोड़ रू . स्वीकृत किये गए.सार्वजनिक चिकित्सालय , नाथद्वारा में पीएम रिलिफ फण्ड से 220 सिलेण्डर क्षमता वाले ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट की स्थापना करवाई गई.राजसमंद जिला मुख्यालय पर एवं भीम में केन्द्रीय विद्यालय स्वीकृत DPR बनाकर स्वीकृती के लिए भेजी जा चुकी है.

राजनगर स्थित सनवाड़ पहाड़ी को विकसित कर सौन्दर्यकरण के लिए , राजसमन्द जिले के अन्दर हर गांव व हर घर तक 4 जी इन्टरनेट व वॉईस काल प्रदान करनेके लिए 250 से अधिक मोबाईल टावरों की स्वीकृती जिनका कार्य 500 दिन के अन्दर पूर्ण होगा.

बारहट ने कहा की इसके अलावा भी कई और कार्य है जो गिनाए जा सकते है लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के आंखों पर पट्टी बंधी हुई है. वो आज भी जनता को गुमराह करके झुठी वाह वाही लूट रहे है कि यह कार्य गहलोत सरकार करवा रही है.  इसलिए जो कार्य रूके हुए है उनको तो स्वीकृत करवाए.

राजसमन्द  की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news