अच्छी पहल: ड्राइविंग लाइसेंस में लोग चुन रहे हैं ऑर्गन डोनेट का ऑप्शन, पढ़ें पूरी खबर
Advertisement

अच्छी पहल: ड्राइविंग लाइसेंस में लोग चुन रहे हैं ऑर्गन डोनेट का ऑप्शन, पढ़ें पूरी खबर

डीटीओ राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पिछले 5 से 6 माह के आंकड़ों के अनुसार, अब तक न्यू लर्निंग लाइसेंस के 6038 लोगों ने आवेदन किए, जिनमें से 432 लोगों ने अंगदान की इच्छा जताई है. 

अच्छी पहल: ड्राइविंग लाइसेंस में लोग चुन रहे हैं ऑर्गन डोनेट का ऑप्शन, पढ़ें पूरी खबर

Rajsamand: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के दौरान इन दिनों राजसमंद के लोग भी ऑर्गन डोनेट का ऑप्शन स्वेच्छा से चुन रहे हैं. बता दें कि राजसमंद जिले के लोग भी ऑर्गन डोनेशन की इच्छा जता रहे हैं. 

राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय के 5 से 6 महीने के रिकॉर्ड के अनुसार बात की जाए तो अब तक न्यू लर्निंग लाइसेंस यानि न्यू एलएल के 6038 लोगों ने आवेदन किए, जिनमें से 432 लोगों ने अंगदान का ऑप्शन स्वेच्छा से चुना है तो वहीं न्यू ड्राइविंग लाइसेंस यानि डीएल के 3639 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से कुल 408 लोगों ने ऑर्गन डोनेशन की इच्छा जताई है.

जिला परिवहन अधिकारी ने दी यह जानकारी
वहीं ज़ी मीडिया से वार्ता के दौरान राजसमंद जिला परिवहन अधिकारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि ऑर्गन डोनेशन की इच्छा लोगों द्वारा स्वेच्छा से जताई जा रही है, जो कि जिले के लिए अच्छी बात है. इस अच्छी पहल के चलते जरूरतमंद की मदद हो सकेगी.

भरे जाएंगे खाली पद
आपको बता दें कि राजसमंद डीटीओ राधेश्याम शर्मा ने पदभार संभालते ही संबंधित अधिकारी को सख्त निर्देश दिए हैं कि समय पर लाइसेंसधारकों के कार्य हो. तो वहीं उन्होंने बताया कि कार्यालय में काफी लम्बे समय कुछ पद रिक्त चल रहे हैं, जिन्हें जल्द ही भरने का प्रयास किया जाएगा. इसके लिए विभाग को पत्र लिखा जाएगा.

डीटीओ राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पिछले 5 से 6 माह के आंकड़ों के अनुसार, अब तक न्यू लर्निंग लाइसेंस के 6038 लोगों ने आवेदन किए, जिनमें से 432 लोगों ने अंगदान की इच्छा जताई है. इसी तरह न्यू ड्राइविंग लाइसेंस के 3639 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से कुल 408 आवेदकों ने ऑर्गन डोनेशन की इच्छा जताई है.

Reporter- Devendra Sharma

यह भी पढ़ें- ज्योतिष: कभी भी हाथों से न गिरने दें ये 3 चीजें, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की!

यह भी पढ़ेंलंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news