नाथद्वारा में मतदताओं के आधार कार्ड ऑनलाइन करने में लापरवाही, दो बीएलओ निलंबित
Advertisement

नाथद्वारा में मतदताओं के आधार कार्ड ऑनलाइन करने में लापरवाही, दो बीएलओ निलंबित

मतदाताओं की आधार संख्या को ऑनलाइन करने के बार-बार निर्देशित के बाद भी मतदाताओं से आधार संख्या लेकर गरूड़ा ऐप से ऑनलाईन करने में लापरवाही बरती जा रही थी, जिसके बाद विधानसभा क्षेत्र के 2 बूथ लेवल अधिकारियों को पद से निलंबित कर दिया गया.

नाथद्वारा में मतदताओं के आधार कार्ड ऑनलाइन करने में लापरवाही, दो बीएलओ निलंबित

Nathdwar: राजसमंद जिले के नाथद्वारा में मतदाताओं की आधार संख्या को ऑनलाइन करने में लापरवाही बरतने कारण और संतोषजनक उपलब्धि ना पाये जाने के पर नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के 2 बूथ लेवल अधिकारियों को पद से निलंबित कर दिया गया. निर्वाचक पंजीकरण पदाधिकारी (एसडीएम) नाथद्वारा अभिषेक गोयल ने बताया कि मतदाता सूचियों में वर्तमान पंजीकृत मतदाताओं के आधार संख्या को फार्म 6बी में इकट्ठा करने के बारे में भारत निर्वाचन आयोग और निर्वाचन विभाग राजस्थान द्वारा 1 अगस्त 2022 से अभियान चालू किया गया है.

विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा-176 के दो मतदान केन्द्रों भाग संख्या 4 मड़का और भाग संख्या 138 मचीन्द के बीएलओ भोपाल सिंह, अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय मड़का और देवीसिंह चौहान अध्यापक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मचीन्द को बार-बार निर्देशित करने के बाद भी मतदाताओं से आधार संख्या लेकर गरूड़ा ऐप से ऑनलाईन करने में लापरवाही बरती जा रही थी.

1 अगस्त से अभियान शुरू होने से लेकर 21 अगस्त, 2022 तक 21 दिन बीत जाने पर भी भाग संख्या 4 के भोपाल सिंह ने कार्य प्रारम्भ नहीं किया और भाग संख्या 138 के देवीसिंह ने पंजीकृत 1105 मतदाताओं में से मात्र 29 मतदाताओं के आधार कार्ड ही जुटाकर ऑनलाईन किए. दोनों बीएलओ की ओर से लगातार लापरवाही बरतने विधानसभा क्षेत्र की प्रगति पर बुरा प्रभाव पड़ रहा था, इस कारण निर्वाचन संबंधित राष्ट्रीय महत्व के कार्य में लापरवाही और निर्देशों की अनदेखी के लिए दोनों का पद से निलम्बित कर इनका मुख्यालय नाथद्वारा किया गया.

Reporter- Devendra sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी

Trending news