राजसमंद- द्वारिकाधीश मंदिर के घाट पर वाराणसी की तर्ज पर आरती, मंथन सेमिनार में आए गाय सेंचुरी और झील सफाई के सुझाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1906183

राजसमंद- द्वारिकाधीश मंदिर के घाट पर वाराणसी की तर्ज पर आरती, मंथन सेमिनार में आए गाय सेंचुरी और झील सफाई के सुझाव

Rajsamand latest news:  राजस्थान के राजसमंद जिले में श्रीद्वारकाधीश मंदिर द्वारा राजसमंद में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित किए गए. सांसद दिया कुमारी के इस आयोजन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ने के पश्चात आयोजन में महत्वपूर्ण बात कही उन्होंने आए हुए तमाम पर्यटन विशेषज्ञों को राजसमंद में आने पर उनका धन्यवाद किया.

 राजसमंद- द्वारिकाधीश मंदिर के घाट पर वाराणसी की तर्ज पर आरती, मंथन सेमिनार में आए गाय सेंचुरी और झील सफाई के सुझाव

Rajsamand news: राजस्थान के राजसमंद जिले में श्रीद्वारकाधीश मंदिर द्वारा राजसमंद में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित किए गए. दो दिवसीय आयोजन मंथन के समापन के अवसर पर राजसमंद सांसद दिया कुमारी द्वारा द्वारकाधीश मंदिर के पीठाधीश्वर गोस्वामी डॉ. वागीश कुमार महाराज के प्रस्ताव पर प्रभु द्वारिकाधीश मंदिर के किनारे जलगरा घाट पर लेजर वॉटर शो शुरू करने के लिए जल्द ही स्वीकृति दिलाने का भरोसा दिया है. 

सांसद दिया कुमारी के इस आयोजन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ने के पश्चात आयोजन में महत्वपूर्ण बात कही उन्होंने आए हुए तमाम पर्यटन विशेषज्ञों को राजसमंद में आने पर उनका धन्यवाद किया और महाराज डॉ. वागीश कुमार के प्रस्ताव पर जल्द ही स्वीकृति दिलाने की बात कही कार्यक्रम संयोजक मंदिर के कार्यकारी अधिकारी विनीत सनाढ्य ने बताया कि द्वारकाधीश मंदिर कांकरोली के पीठाधीश्वर गोस्वामी महाराज की ओर से द्वारकाधीश मंदिर कांकरोली का एक प्रस्ताव सांसद दिया कुमारी को उक्त मंथन कार्यक्रम के दौरान दिया गया. जिसमें द्वारकाधीश मंदिर के जलगरा घाट पर द्वारकाधीश मंदिर की ओर से हरिद्वार और वाराणसी की तर्ज पर यमुना आरती करवाने की योजना बताई गई. 

यह भी पढ़े- थे चिंता क्यों करो...चिंता मत करो... किसानों के जमीन नीलामी वाले पोस्टर पर घिरी बीजेपी, किसान ने खटखटाया सीएम गहलोत का दरवाजा, कहा बीजेपी से हुआ विश्वास खत्म

राजसमंद पर्यटन को लेकर रोड मैप तैयार
साथ ही इस योजना के साथ लेजर वॉटर शो जिसके माध्यम से आने वाले पर्यटक और श्रद्धालु द्वारकाधीश प्रभु का ब्रज से मेवाड़ आगमन का इतिहास और राजसमंद झील के निर्माण से जुड़ी जानकारी देख और समझ सके इसका प्रस्ताव दिया गया. जिसे सांसद द्वारा सहर्ष स्वीकार करते हुए इसके लिए हर संभव प्रयास कर जल्द से जल्द इसे शुरू करवाने की बात कही. दो दिवसीय सेमिनार का समापन रविवार को द्वारकाधीश मंदिर में तकनीकी सत्र के साथ हुआ. बता दें कि पूरे भारत के 17 राज्यों से आए हुए पर्यटन विशेषज्ञ द्वारा अपनी तकनीकी राय प्रस्तुत कर राजसमंद पर्यटन को लेकर रोड मैप तैयार किया गया और राजसमंद पर्यटन को लेकर रोड मैप तैयार किया गया.

 

Trending news