रसराज महोत्सव 2023: राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला का आयोजन, 10 राज्यों के 128 दस्तकारों ने लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1815914

रसराज महोत्सव 2023: राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला का आयोजन, 10 राज्यों के 128 दस्तकारों ने लिया भाग

रसराज महोत्सव 2023: रसराज महोत्सव 2023:रसराज महोत्सव 2023 में दस्तकार सम्मान समारोह में उदयपुर कलेक्टर अरविन्द पोसवाल, राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, हिंदुस्तान जिंक के सीईओ अरुण मिश्रा ने राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला भ्रमण करते हुए दस्तकारों के उत्पादों को देखा.

रसराज महोत्सव 2023: राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला का आयोजन, 10 राज्यों के 128 दस्तकारों ने लिया भाग

रसराज महोत्सव 2023: रसराज महोत्सव 2023 में दस्तकार सम्मान समारोह में उदयपुर कलेक्टर अरविन्द पोसवाल, राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, हिंदुस्तान जिंक के सीईओ अरुण मिश्रा ने राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला भ्रमण करते हुए दस्तकारों के उत्पादों को देखा.कार्यक्रम में दस्तकारों ने सभी मेहमानों का उपरना एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया. विश्वास संस्थान के परियोजना निदेशक शेखर कुमार ने स्वागत उदबोधन के साथ मेला प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और बताया कि मेले में 10 राज्यों के 128 दस्तकारों ने भाग लिया और 9 दिन चले इस राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में कुल बिक्री 79.26 लाख रुपये की रही.

स्थानीय लोगों एवं पर्यटकों ने दस्तकारों के उत्पाद को बहुत सराहा जिससे दस्तकरों की उत्पादों की बिक्री अच्छी हुई एवं उनका मनोबल बढ़ा.मंच से दस्तकारों ने भी अपने मेले के अनुभव साझा किये.मेले के सीएसआर सहयोगी हिंदुस्तान जिंक के सीईओ अरुण मिश्रा ने दस्तकारों को सम्बोधित किया और जिला प्रशासन, रुड़ा और विश्वास संस्थान को मेले के बेहतरीन आयोजन के लिए धन्यवाद् दिया. तो वहीं आगामी मेलों में भी इसे जारी रखने का अनुरोध किया साथ ही ये मेला हर साल नाथद्वारा में आयोजित हो इसके लिए भी अनुरोध किया. 

जिला कलेक्टर राजसमंद नीलाभ सक्सेना ने सभी दस्तकारों को धन्यवाद् दिया और इस राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले को हरसाल आयोजित कराने एवं इसकी अवधि बढ़ाने पर काम करने का आश्वासन दिया. कार्यक्रम के मध्य स्थानीय कलाकार योगेश श्रीमाली ने भगवान शिव और कृष्ण के भजन प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया.उदयपुर कलेक्टर रविन्द पोसवाल ने रुड़ा, विश्वास संस्थान, वेदांता हिंदुस्तान जिंक और जिला प्रशासन को पुनरू मेला आयोजित करने के लिए बधाई दी और आगामी मेलों में और भी अधिक राज्यों के दस्तकारों को मेले में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया. इस दौरान सभी दस्तकारों का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़े- सलूंबर में तांत्रिक ने किया रेप, कंपाउंडर और पार्किंग स्टाफ ने गैंगरेप, नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म

Trending news