चौमूं: रंग लाई विधायक की मेहनत, शहर के वार्डों में सड़क बनने का रास्ता हुआ साफ

8 वार्डों में नगरपालिका वर्क आर्डर जारी भी कर चुकी थी लेकिन शहर के 27 वार्ड में कृषि भूमि और खातेदारी भूमि में होने के कारण से JDA की NOC का अड़ंगा फंसा हुआ था. 

चौमूं: रंग लाई विधायक की मेहनत, शहर के वार्डों में सड़क बनने का रास्ता हुआ साफ
जल्द ही अब शहर के सभी 35 वार्डों में सीसी सड़क बनाने का काम शुरू होगा.

प्रदीप सोनी, जयपुर: राजधानी जयपुर की चौमूं नगरपालिका में 26 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यों का काम JDA की NOC के फेर में पिछले काफी समय से अटका हुआ था. नगर पालिका प्रशासन ने 26 करोड़ की लागत से शहर के 35 वार्डों में सीसी सड़क बनाने के लिए टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर दी थी लेकिन ठेकेदारों को वर्क आर्डर जारी नहीं किया गया था.

8 वार्डों में नगरपालिका वर्क आर्डर जारी भी कर चुकी थी लेकिन शहर के 27 वार्ड में कृषि भूमि और खातेदारी भूमि में होने के कारण से JDA की NOC का अड़ंगा फंसा हुआ था. वहीं विधायक रामलाल शर्मा के प्रयासों से जेडीए ने नगरपालिका को  अब NOC जारी कर दी है. इससे अब सड़कें बनने का रास्ता भी साफ हो गया है.

गौरतलब है कि जेडीए की एनओसी की मांग को लेकर 2 दिन पहले भाजपा के पार्षदो ने भी नगर पालिका परिसर में संकेतिक धरने पर बैठकर नगर पालिका EO को ज्ञापन भी सौंपा था. वहीं विधायक रामलाल शर्मा ने जेडीए के अधिकारियों से दूरभाष पर बातचीत कर एनओसी देने की बात कही थी. नगर पालिका चेयरमैन खुद जेडीए पहुंची और शहर के विकास को लेकर अधिकारियों से एनओसी ली. 

जेडीए की एनओसी मिलने के बाद जल्द ही अब शहर के सभी 35 वार्डों में सीसी सड़क बनाने का काम शुरू होगा. नगर पालिका चेयरमैन अर्चना कुमावत ने विधायक रामलाल शर्मा का आभार जताया है. उन्होंने कहा विधायक के हस्तक्षेप के बाद जेडीए ने एनओसी जारी की है. इससे अब शहर के विकास की रफ्तार बढ़ेगी.