26 अगस्त को गंगापुरसिटी में अमित शाह का दौरा प्रस्तावित, कांग्रेस उठाएगी ये कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1837087

26 अगस्त को गंगापुरसिटी में अमित शाह का दौरा प्रस्तावित, कांग्रेस उठाएगी ये कदम

सवाई माधोपुर न्यूज: 26 अगस्त को गंगापुरसिटी में अमित शाह का दौरा प्रस्तावित है. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी गृहमंत्री अमित शाह का घेराव करने की तैयारी कर ली है.ं

26 अगस्त को गंगापुरसिटी में अमित शाह का दौरा प्रस्तावित, कांग्रेस उठाएगी ये कदम

सवाई माधोपुर न्यूज: आगामी 26 अगस्त को गंगापुरसिटी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रस्तावित दौरे को लेकर गंगापुर सिटी में मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक रामकेश मीना ने प्रेसवार्ता आयोजित कर मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि केंद्र सरकार ईआरसीपी (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित क। नहीं तो गंगापुरसिटी में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की होने वाली रैली व आमसभा का कांग्रेस घेराव कर विरोध करेंगी.

 मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं गंगापुरसिटी विधायक रामकेश मीना ने गंगापुरसिटी स्थित मंगलम होटल में प्रेसवार्ता के दौरान यह बात कही. उन्होंने कहा कि ईआरसीपी (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना) की योजना तत्कालीन भाजपा सरकार की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के समय वर्ष 2016 में बनाई गई थी. जिसे सीडब्ल्यूसी व अन्य अधिकृत संस्थानों द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई थी.

प्रधानमंत्री ने राजस्थान के अजमेर एवं जयपुर दौरे के दौरान इस परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का आश्वासन भी दिया था.परन्तु केन्द्र सरकार ने इस परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करना तो दूर वरन बंद करने तक के निर्देश दिए जा रहे है जो अत्यन्त निन्दीय है.

 उन्होंने कहा कि इस परियोजना से पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के लिए सिंचाई एवं पेयजल उपलब्ध होना प्रस्तावित डुंगरी बांध से लाभान्वित होना है.लेकिन अभी तक डूंगरी बांध को प्राथमिकता से लिया हुआ नहीं है. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय जल शक्तिमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा इस परियोजना को जानबूझकर लम्बित किया जा रहा है.

13 जिलों के किसानों में भारी आक्रोश

 जिससे 13 जिलों के किसानों में भारी आक्रोश है. विधायक मीणा ने इआरसीपी योजना को तत्काल राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग की है. विधायक ने कहा कि केन्द्र सरकार राष्ट्रीय परियोजना को लेकर किसानों को बेवकूफ बना रही है. अगर किसानों को पानी नहीं मिलेगा तो किसान खाद का क्या करेंगे.

आने वाले समय में 13 जिलों के किसान आपको बर्दास्त नहीं करेंगे और भाजपा को सबक सिखाएगें. उन्होंने कहा कि गत दिनों सवाई माधोपुर में भाजपा के गजेन्द्र सिंह आए वह कह रहे थे कि राजेन्द्र सिंह शेखावत को मुख्यमंत्री बना दो ओर भाजपा की सरकार बनवा दो. इस पर विधायक ने कहा कि भाजपा को क्षेत्र के किसान किसी रूप में बर्दाश्त नहीं करेंगे. विधायक ने कहा कि अगर केंद्र इआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करती है तो कांग्रेस केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का घेराव करेंगे.

ये भी पढ़ें

तुरंत होगा तोंद पर असर, हो जाएंगे फिट, बस ऐसे करें केले और दही का उपयोग

अर्जेंट पड़ जाए अग पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत, करें ये तुरंत वाला जुगाड़

पेपर लीक केस: ED ने आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति की जब्त, सामने आया कितने में बिका पेपर

 

 

Trending news