खंडार: चंबल नदी में कूदा बुजुर्ग, बहता देख ग्रामीणों ने जिंदा निकाला बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1392845

खंडार: चंबल नदी में कूदा बुजुर्ग, बहता देख ग्रामीणों ने जिंदा निकाला बाहर

बुधवार शाम को एक 70 वर्षीय बुजुर्ग ने चंबल नदी पर बने ब्रिज से चंबल नदी में छलांग लगा दी और पानी मे बहते हुए करीब चार किलोमीटर तक जिंदगी और मौत के बीच जद्दोजहद करता रहा.

खंडार: चंबल नदी में कूदा बुजुर्ग, बहता देख  ग्रामीणों ने जिंदा निकाला बाहर

Khandar: सवाई माधोपुर जिले की खंडार तहसील क्षेत्र से बहने वाली चंबल नदी के ऊपर बने पाली ब्रिज पर सुरक्षा के तमाम इंतजाम करने के बाद भी लोग आत्महत्या करने के लिए ब्रिज पर पहुंचकर चंबल नदी में छलांग लगा रहे हैं. 

ऐसा ही मामला बुधवार शाम को देखने को मिला, जब एक 70 वर्षीय बुजुर्ग ने चंबल नदी पर बने ब्रिज से चंबल नदी में छलांग लगा दी और पानी मे बहते हुए करीब चार किलोमीटर तक जिंदगी और मौत के बीच जद्दोजहद करता रहा. चंबल नदी के पानी की बीच बुजुर्ग को बहता देखकर किनारे मौजूद बोहना गांव के कुछ युवाओं ने पानी मे छलांग लगाकर बुजुर्ग को सकुशल बाहर निकाल लाए. बुजुर्ग के जिंदा निकलने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. 

चंबल नदी में कूदे बुजुर्ग व्यक्ति से ग्रामीणों ने पूछताछ की तो उसने अपना नाम गिर्राज मीणा पुत्र छीतरमल उम्र 70 वर्ष निवासी सारसोप तहसील चौथ का बरवाड़ा का होना बताया. परिवारिक आपसी कहासुनी में नाराज होकर बुजुर्ग ने आत्महत्या करने का कदम उठाया. बुजुर्ग को चंबल से निकालकर लाने वाले युवक रामराज सैनी ने बताया कि जैसे ही बुजुर्ग को पानी मे हाथ-पैर मारते हुए देखा तो उसके जिंदा होने का अंदेशा हुआ.  

इसके बाद रामराज ने बुजुर्ग को निकालने के लिए पानी मे छलांग लगा दी और बुजुर्ग को सकुशल पानी से बाहर निकाल लाया. इसके बाद सूचना पर बोहना गांव के लोग मौके पर जा पहुंचे और बुजुर्ग गिर्राज मीणा को लेकर गांव में आ गए. पानी में भीगने के कारण बुजुर्ग ठंड से बुरी तरह कांप रहा था, जिसको ग्रामीणों ने अलाव जलाकर और कपड़े बदलकर ठंड से बचाया. वहीं, सूचना पर पहुचीं खंडार थाना पुलिस को बुजुर्ग गिर्राज मीणा को ग्रामीणों ने सुपुर्द कर दिया. 

वहीं, मामले में खंडार थानाधिकारी सुरेश चंद का कहना है कि एक 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति के चंबल नदी में कूदने की सूचना ग्रामीणों द्वारा थाने पर दी गई थी. मौके पर चंबल किनारे मौजूद बोहना गांव के ग्रामीणों ने बुजुर्ग को सकुशल चंबल नदी से बाहर निकाल लिया था. 

Reporter- Arvind Singh 

यह भी पढे़ंः 

इस जगह करवा चौथ का व्रत रखने पर पति पर जाती है आफत, सुहागनें नहीं लगाती सिंदूर-बिंदी

हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

प्रेग्‍नेंट वुमन इस तरह रखें करवा चौथ का व्रत, आपके बेबी पर नहीं आएगी कोई आंच

Trending news