Sawai Madhopur news: पश्चिमी विक्षोभ का असर, 1 घंटा जमकर बरसे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1679353

Sawai Madhopur news: पश्चिमी विक्षोभ का असर, 1 घंटा जमकर बरसे बादल

सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र में मई के महीने में मानसूनी बारिश की तरह बादल गरज और बरस रहें है. उपखण्ड क्षेत्र में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर लगातार देखने को मिल रहा है. दोपहर बाद से आसमान में छाई काली घटाएं.

Sawai Madhopur news: पश्चिमी विक्षोभ का असर, 1 घंटा जमकर बरसे बादल

Sawai Madhopur news: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र में मई के महीने में मानसूनी बारिश की तरह बादल गरज और बरस रहें है. उपखण्ड क्षेत्र में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर लगातार देखने को मिल रहा है. दोपहर बाद से आसमान में छाई काली घटाएं. उपखण्ड मुख्यालय सहित बालेर, बहरावंडा कलां, मई कलां, छाण सहित अलग अलग इलाकों में जमकर बरसी, जिससे बरसाती नालों में पानी बह निकला. जोरदार बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया. वहीं बादलों की आवाजाही और बरसात से दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई. 

जहां विगत कुछ दिनों से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के स्तर को छू गया था वह अब लुढ़क कर 30 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. फिलहाल मौसम विभाग द्वारा भी 5 मई तक क्षेत्र में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना जताई है. तहसील क्षेत्र में दोपहर बाद छाई आसमान में काली घटाए तेज गरज के साथ जमकर बरसी. जिससे क्षेत्र के सुखे पड़े बरसाती नालों में पानी बह निकला. मई के महीने में पहले जहां लू के थपेड़े लोगों को घरों में कैद रखते थे. वहीं इस बार लोगों को मौसम के बदलते समीकरण से गर्मी के मौसम और तेज तपन से अभी भी दूर बने हुए है. लोगों को रात के समय कूलर पंखे बंद करके सोना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में भी बैन होगा बजरंग दल! गहलोत के मंत्री ने दिया ये जवाब

दूसरी तरफ शादी विवाह का सीजन होने और ऐसे में बरसात बरसने से शादी विवाह की रंगत फिखी पड़ रहीं है. तहसील मुख्यालय के निकटवर्ती मई कलां गांव में आज बैरवा समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन होना है, बारिश के चलते सम्मलेन स्थल पर पानी भर चुका है. जिससे आयोजनकर्ताओ को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बेमौसम बरसात ने जहां शादी विवाह कार्यक्रमो में खलल डाला है. वहीं अभी तक क्षेत्रवासी भी तेज गर्मी और लू के थपेड़ों से बचे हुए है. मौसम विभाग की माने तो मई महीने के अंतिम सप्ताह में तेज गर्मी पड़ सकती है. मौसम विभाग की माने तो इस बार लोगों को ज्यादा दिन गर्मी का सितम नही सहना पड़ेगा और गर्मी सामान्य रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- जोधपुर: पानी की टंकी में गिरी बच्ची,बचाने के प्रयास में फैल गया करंट,3 की दर्दनाक मौत

Trending news