Sawai Madhopur: रणथंभौर बाघिन रिद्धि ने शावकों के साथ किया मगरमच्छ का शिकार, पर्यटकों ने कैमरे में कैद किया नजारा
Advertisement

Sawai Madhopur: रणथंभौर बाघिन रिद्धि ने शावकों के साथ किया मगरमच्छ का शिकार, पर्यटकों ने कैमरे में कैद किया नजारा

Sawai Madhopur news: सवाई माधोपुर के रणथंभौर टाइगर रिजर्व में पर्यटकों ने बाघिन रिद्धी और उसके शावकों को एक मगरमच्छ का शिकार करते हुए देखने का मौका मिला. इस घटना को पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है. 

Tigress Riddhi hunted crocodile

Sawai Madhopur news: सवाई माधोपुर के रणथंभौर टाइगर रिजर्व में वन्यजीवन का अनुभव करना कुछ अलग ही महसूस कराता है. यहां वन्यजीवन में क्या होगा और कब क्या घटना देखने को मिल जाए  यह कहा नहीं जा सकता है. इसी तरह की घटना एक बार फिर रणथंभौर टाइगर रिजर्व में देखी गई है.

यह भी पढ़ें: हैरतअंगेज: रणथंभौर में होम गार्ड ने टाईगर पर अचानक तान दी राइफल, वीडियो हुआ वायरल

यहां रणथम्भौर टाइगर रिज़र्व के जोन तीन में पर्यटकों ने बाघिन रिद्धी और उसके शावकों को एक मगरमच्छ का शिकार करते हुए देखने का मौका मिला. जानकारी के मुताबिक रणथम्भौर टाइगर रिज़र्व के जोन 3 में पर्यटक रविवार सुबह टाइगर सफारी पर गए थे. जहांउन्होंने  राजबाग लेक एरिया क्षेत्र में बाघिन रिद्धी और उसके शावकों को शिकार करते हुए देखा.  जो पर्यटकों के लिए एक यादगार लम्हा बन गया.  इस दौरान सैलानियों ने देखा कि बाघिन ने पानी में विचरण करने वाले सबसे ताकतवर जीव मगरमच्छ का शिकार किया और अपने शावकों के साथ लेक के किनारे बैठकर कर उसका लुफ्त उठाया.

इस घटना को पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है. जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. गौरतलब है किपहले भी रणथंभौर की सबसे प्रसिद्ध बाघिन मछली ने भी मगरमच्छ का शिकार किया है, मगरमच्छ के शिकार को लेकर टाईगर मछली ने उस वक्त खूब सुर्खियां बटोरी थी और अब रणथंभौर की बाघिन रिद्धी ने भी मगरमच्छ का शिकार किया और अपने शावकों के साथ शिकार का लुफ्त भी उठाया. बाघिन रिद्धी ओर उनके शावकों का मगरमच्छ का शिकार के बाद शिकार का लुफ्त उठाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Top 10 Rajasthan News:जलौर में प्रियंका गांधी की हुंकार,सभा को कर रही है संबोधित,पढ़िए राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

Trending news