Sawai madhopur: उपखण्ड अधिकारी ने ग्रामीण ओलंपिक खेल की तैयारियों का लिया जायजा
Advertisement

Sawai madhopur: उपखण्ड अधिकारी ने ग्रामीण ओलंपिक खेल की तैयारियों का लिया जायजा

ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारी को लेकर उपखंड क्षेत्र में तैयारियां जोरों पर हैं. जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला के निर्देश पर शनिवार को उपखंड अधिकारी उपेंद्र कुमार शर्मा ने ओलंपिक खेलों की तैयारी को लेकर निरीक्षण किया. संस्था प्रधान और स्कूल स्टाफ को निर्देश भी दिए.

Sawai madhopur: उपखण्ड अधिकारी ने ग्रामीण ओलंपिक खेल की तैयारियों का लिया जायजा

Sawai madhopur: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारी को लेकर उपखंड क्षेत्र में तैयारियां जोरों पर नजर आ रही हैं. जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला के निर्देश पर शनिवार को उपखंड अधिकारी उपेंद्र कुमार शर्मा ने ओलंपिक खेलों की तैयारी को लेकर उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भेड़ोला, राउमावि रजवाना और राउमावि बिनजारी का निरीक्षण किया. संस्था प्रधान और स्कूल स्टाफ के साथ बैठक का आयोजन कर खेलों को लेकर व्यवस्थाओं को संबंध में निर्देश भी दिए.

उपखंड अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार 29 अगस्त से 1 सितंबर तक राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें गांव जिला की महिलाएं, बुजुर्ग, युवा और बच्चे सभी भाग ले रहे हैं. जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला गंभीरता के साथ स्वयं खेल आयोजनों का अवलोकन कर इस संबंध में जानकारी भी ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना के 2 साल बाद फिर दौड़ेगी शाही ट्रेन, पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन को मिली हरी झंडी

हमारा दायित्व बनता है कि हमारे विद्यालयों से ज्यादा से ज्यादा बच्चे इन खेलों में भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाएं. यह राज्य सरकार की एक सराहनीय पहल है जिसके तहत एक गांव के व्यक्ति को प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा निखारने का मौक़ा मिलेगा. उपखंड अधिकारी ने संबंधित विद्यालयों के खेल मैदान का भी निरीक्षण किया और साफ सफाई की व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया और कमियों को दूर करने के निर्देश दिये. ओलंपिक खेलों को लेकर उपखंड अधिकारी ने संबंधित विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों से भी संवाद किया और उन्हें खेलों का महत्व बताते हुए अधिक से अधिक ग्रामीण ओलंपिक खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया. इस दौरान उपखंड अधिकारी बच्चों को खेलते हुए देखकर खुद को भी नहीं रोक पाए और उन्होंने बच्चों के साथ क्रिकेट मैच भी खेला. निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के डिडायच गांव में खेल मैदान के रास्ते को लेकर काफी समय से चल रहे विवाद को भी आपसी समझाइश के माध्यम से सुलझाया गया. इस अवसर पर विकास अधिकारी समीक्षा वर्मा, तहसीलदार सुरेश जैन और अन्य कार्मिक उपस्थित रहे.

Reporter- Arvind Singh

Trending news