टाईगर की चहलकदमी से ग्रामीणों का छूटा पसीना, वन विभाग ने की ट्रैकिंग शुरू
Advertisement

टाईगर की चहलकदमी से ग्रामीणों का छूटा पसीना, वन विभाग ने की ट्रैकिंग शुरू

Tiger walk in taranpur|Sawaimadhopur: रणथंभौर नेशनल पार्क की फलोदी रेंज के पास स्थित तारणपुर गांव के खेतों में टाइगर आ गया. अचानक गांव के खेतों में टाइगर आ जाने से ग्रामीणों में हडकंप मच गया.

भय से खेतों की तरफ सन्नाटा पसरा रहा.

Tiger walk in taranpur|Sawaimadhopur: रणथंभौर नेशनल पार्क की फलोदी रेंज के पास स्थित तारणपुर गांव के खेतों में टाइगर आ गया. अचानक गांव के खेतों में टाइगर आ जाने से ग्रामीणों में हडकंप मच गया और इलाके में दहशत फैल गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और टाईगर ट्रैकिंग शुरू की गई. टाइगर देखे जाने के बाद इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों को दी गई. भय से खेतों की तरफ सन्नाटा पसरा रहा.

टाईगर ने खेतों से जंगल की ओर रूख किया
फिलहाल टाईगर ने खेतों से जंगल की ओर रूख कर लिया है. फलोदी रेंज ऑफिसर राजबहादुर मीणा ने बताया की तारणपुर गांव के ग्रामीणों ने खेतों में टाइगर आने की सूचना दी थी. सूचना मिलने के बाद वे अपने साथ टीम लेकर मौके पर पहुंचे. जिसके बाद लगातार टाईगर की ट्रेकिंग की गई. इस दौरान टीम ने ग्रामीणों को खेतों से दूर रखा, इस दौरान टाइगर ने रणथंभौर के जोन नम्बर दो की ओर रूख किया.

ये भी पढ़ें- उदयपुर के एमबी अस्पताल में बच्चा चोरी के शक में किन्नर की लात-घूसों से जमकर पिटाई, धुनाई के बाद पुलिस के हवाले

वन विभाग और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली
जिसके बाद वन विभाग और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. फलोदी रेंजर के अनुसार यह एक मेल टाइगर था. जिसके टी-108 होने की संभावना है. फिलहाल टाइगर का मूवमेंट जंगल की तरह हो गया है और खतरे की कोई बात नहीं है. यह गांव बिल्कुल टाइगर रिजर्व की सीमा पर स्थित है. जिसके चलते कई बार जंगली जानवर जंगल से निकलकर गांव में आ जाते है.

Trending news