close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर: रोडवेज बस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, इस तरह चालक ने बचाई सवारियों की जान!

सवारियों में अफरा-तफरी मच गई और जैसे-तैस कर बस के नीचे उतर गए. तुरंत चालक और परिचालक ने सतर्कता बरतते हुए पहले तो मुख्य वायरिंग को काटा. 

सीकर: रोडवेज बस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, इस तरह चालक ने बचाई सवारियों की जान!
प्रतीकात्मक तस्वीर

सीकर: अजीतगढ़ कस्बे के शाहपुरा सड़क मार्ग पर स्थित त्रिवेणी मैरिज गार्डन के पास एक रोडवेज की बस में वायरिंग शॉर्ट सर्किट होने के कारण धुआं उठने और मामूली सी आग की चिंगारियां उठती देख सवारियों में अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद सभी सवारी जैसे तैसे बस से नीचे उतरी. अगर रोडवेज बस के चालक और परिचालक सतर्क नहीं होते तो इस बस में बड़ा हादसा हो सकता था. 

जानकारी के अनुसार श्रीमाधोपुर आगार की रोडवेज बस मंगलवार को शाहपुरा से श्री माधोपुर जा रही थी. जैसे ही बस त्रिवेणी मैरिज गार्डन के पास पहुंची तो अचानक रोडवेज की बस में वायरिंग शॉर्ट सर्किट से धुआं उठना शुरू हो गया और इंजन के पास आग की मामूली चिंगारियां उठने लगी. जैसे ही चालक को उसका पता चला चालक ने गाड़ी को रोक दिया.

जिसके बाद सवारियों में अफरा-तफरी मच गई और जैसे-तैस कर बस के नीचे उतर गए. तुरंत चालक और परिचालक ने सतर्कता बरतते हुए पहले तो मुख्य वायरिंग को काटा. उसके बाद पानी और मिट्टी डाल कर मामूली सी आग की चिंगारियों और धुए को बुझाया जिस कारण चालक और परिचालक की सतर्कता से भारी हादसा होने से बच गया. 

रोडवेज बस के परिचालक श्रवण कुमार स्वामी ने बताया कि बस शाहपुरा से श्री माधोपुर जा रही थी. अचानक अजीतगढ़ के त्रिवेणी मैरिज गार्डन के पास वायरिंग शॉर्ट सर्किट से इंजन के पास धुआं उठने लगा और मामूली सी चिंगारियां निकलने लग गई. बाद में मिट्टी में पानी डाल कर उन्होंने मुख्य वायरिंग काट कर धुआं और मामूली सी चिंगारी को बुझाया वरना भारी हादसा हो जाता.