राजस्थान चुनाव: फतेहपुर विधानसभा में 25 नवंबर को 253628 मतदाता करेंगे मतदान, जान लें वोटिंग का टाइम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1976808

राजस्थान चुनाव: फतेहपुर विधानसभा में 25 नवंबर को 253628 मतदाता करेंगे मतदान, जान लें वोटिंग का टाइम

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होंगे. इस दौरान मतदाता अपना विधायक चुनेंगे. वोट करेंगे. 3 दिसबंर को नतीजे आएंगे. इसीक्रम में फतेहपुर में भी मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा सकता है. 253628 मतदाता मतदान करेंगे.इस मतदान केंद्रों पर खास व्यवस्था की गई है. 

राजस्थान चुनाव: फतेहपुर विधानसभा में 25 नवंबर को  253628 मतदाता करेंगे मतदान, जान लें वोटिंग का टाइम

Rajasthan vidhan sabha chunav 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर फतेहपुर विधानसभा में 25 नवंबर को मतदान सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक मतदान होगा. जिसको लेकर प्रशासन द्वारा तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है, प्रशासन द्वारा पोलिंग बूथ पर मतदान दल पहुंचे है.

14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं

वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व्यवस्था भी चाक चौबंद है. उपखंड निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कपिल उपाध्याय ने बताया कि फतेहपुर विधानसभा में कल 253628 मतदाता है फतेहपुर विधानसभा सीट के लिए 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. 

फतेहपुर विधानसभा में कुल 241 पोलिंग बूथ

वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से पोलिंग बूथ पर पुलिस जवानों व सीईएसएफ जवानों की भी तैनाती की गई है. वहीं, फतेहपुर विधानसभा में कुल 241 पोलिंग बूथ है,जिनमे से संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है, जहां पर राउंड फोर्स का जाब्ता है.

वेब कास्टिंग भी कारवाई जाएगी

वीडियो ग्राफर व माइक्रो ऑब्जर्वर की भी तैनाती की गई है, वेब कास्टिंग भी कारवाई जाएगी. जिस से निर्वाचन आयोग भी लाइव देख सकेगा. विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. कल सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक पोलिंग बूथ पर मतदान होगा. बता दें की सीकर समेत फतेहपुर विधानसभा में मतदान केंद्रों में खास तैयारी की गई है.

पेंटिंग, रंगोली बनाकर लोगों से वोट डालने की अपील की गई है. ताकि लोकतंत्र के इस उत्सव में सभी लोग अपनी प्रतिभागिता निभा सकें. मतदान शांति पूर्वक संपन्न हों इसके लिए खास इंतजाम भी किए गए हैं. राजस्थान में बनाए गए हैं करीब 650  Voter Selfie Point, ताकि वोटिंग के बाद मतदाता फोटोज क्लिक कर सकें. ये सेल्फी प्वाइंट काफी खास है. काफी रोचक भी हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Chunav 2023 Live:मरूधरा के रण में सीएम गहलोत ने बदली ट्वीटर डीपी, लिखा 'दिल है राजस्थानी'

 

Trending news