Sikar News: Monsoon आगमन से पहले एक्टिव हुए BJP कार्यकर्ता, आमजन के लिए उठाई आवाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2289069

Sikar News: Monsoon आगमन से पहले एक्टिव हुए BJP कार्यकर्ता, आमजन के लिए उठाई आवाज

राजस्थान में सीकर जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए ज्ञापन में मांग की गई है कि फतेहपुर शहर में जल भराव एक बड़ी समस्या है. बरसात के समय आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ज्ञापन में बताया गया है कि जून महीने के अंत तक मानसून आने की संभावना है, अतः उससे पहले शहर की पानी निकासी के लिये बने बड़े व छोटे नालों की सफाई अच्छे से की जानी चाहिये. 

Sikar News: Monsoon आगमन से पहले एक्टिव हुए BJP कार्यकर्ता, आमजन के लिए उठाई आवाज

Sikar News: मानसून को देखते हुऐ भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष रामावतार रुथला के नेतृत्व में बरसाती पानी की निकासी सहित 6 सूत्री मांगों को लेकर नगर परिषद आयुक्त और सभापति को ज्ञापन दिया. 

भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा दिए गए ज्ञापन में मांग की गई है कि फतेहपुर शहर में जल भराव एक बड़ी समस्या है. बरसात के समय आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ज्ञापन में बताया गया है कि जून महीने के अंत तक मानसून आने की संभावना है, अतः उससे पहले शहर की पानी निकासी के लिये बने बड़े व छोटे नालों की सफाई अच्छे से की जानी चाहिये. सफाई के बाद निकली हुई मिट्टी व कचरे को तुरंत प्रभाव से वहा से उठाया जाना चाहिए. 

बरसाती डैम को पानी निकासी के लिए चालू किया जाये
चूणा चौक में श्री सारनाथजी के मन्दिर के पास करीब 18 करोड़ की लागत से बने बरसाती डैम को पानी निकासी के लिए चालू किया जाये. सीवरेज पानी निकासी के मंडावा रोड़ व छतरिया स्टैण्ड पर बने डैम की सफाई करवाई जाये और पम्प मोटर को दूरस्थ करवाया जाये. मंडावा पुलिया के पास बने डैम व मोटर को दूरस्थ करवाया जाये. नवलगढ पुलिया के पास होने वाले जल भराव की निकासी की समुचित व्यवस्था की जाए. नगर परिषद में चालू कंडीशन के अतिरिक्त पम्प तैयार रखे जाये, जिससे शहर में विभिन्न स्थानों पर होने वाले जल भराव की निकासी हो सके. 

मिट्टी के कट्टे तैयार रखे जाएं
नगर परिषद में पर्याप्त संख्या में मिट्टी के कट्टे तैयार रखे जाएं, जो आपदा के समय काम आ सके. इसके अतिरिक्त शहर की बिगड़ी हुई सफाई व्यवस्था को दूरस्थ करवाया जाए और स्ट्रीट लाइट व्यवस्था में भी सुधार किया जाये, जिससे बरसात के समय आम जनता को होने वाली परेशानियो से बचाय जा सके. इन मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया. इस दौरान कई कार्यकर्त्ता मौजूद रहे.

Trending news