Sikar News: सावन से पहले झूमकर मिले नाग-नागिन, डांस करते हुए Video हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2314558

Sikar News: सावन से पहले झूमकर मिले नाग-नागिन, डांस करते हुए Video हुआ वायरल

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के नीमका थाना में नाग नागिन का डांस करते देख लोगों की मौके पर भीड़ जमा हो गई और लोगों ने अपने मोबाइल में यह वीडियो कैद किया. उसके बाद से ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो दो दिन पहले का ही बताया जा रहा है. लोगों की मानें तो नाग-नागिन के जोड़े को देखना शुभ माना जाता है. 

viral video

Sikar News: नीम का थाना जिले में नाग नागिन के जोड़े का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में नाग नागिन डांस करते हुए नजर आए हैं. यह वीडियो नीमकाथाना इलाके के शिव कॉलोनी का बताया जा रहा है. 

नाग नागिन का डांस करते देख लोगों की मौके पर भीड़ जमा हो गई और लोगों ने अपने मोबाइल में यह वीडियो कैद किया. उसके बाद से ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो दो दिन पहले का ही बताया जा रहा है. लोगों की मानें तो नाग-नागिन के जोड़े को देखना शुभ माना जाता है. 

मान्यता है कि नाग-नागिन के जोड़े को देखने के बाद लोग इसे खुशहाली का प्रतीक मानते हैं.इसके साथ ही कुछ लोग नाग-नागिन का मिलन होता है तो बारिश बहुत अच्छी होने का प्रतीक मानते हैं.

पढ़ें सीकर की एक और खबर
Sikar News: बरसाती पानी भराव से आमजन परेशान, दूसरे दिन भी नहीं हो सकी निकासी

Rajasthan News: फतेहपुर में बीते कल करीब 15 मिनट तक हुई झमाझम बरसात से जहां एक ओर लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. किंतु बरसात होने के साथ ही लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. बीते कल हुई बरसात के बाद फतेहपुर के कई निचले इलाकों में बरसाती पानी का भराव हो गया है, जिसकी निकासी बरसात होने के एक दिन बाद भी नहीं हो पाई, जिस कारण लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बरसाती पानी भराव के कारण नगर परिषद की सफाई व्यवस्था तथा बरसाती पानी निकासी के दावे भी नकारा साबित होते हुए नजर आए.

घर से बाहर निकलना भी हुआ मुश्किल
फतेहपुर के पुराना सिनेमा हॉल तिराहे, ठलवा आश्रम, सारनाथ आश्रम सहित कई स्थानों पर दूसरे दिन भी बरसाती पानी का जमाव बना हुआ है, जिसके कारण स्थानीय निवासियों का मानों घर से बाहर निकलना भी मुश्किल सा हो गया है. वहीं वाहन चालकों तथा पैदल आवागमन करने वाले लोगों को भरे बरसाती पानी में से ही आवागमन करना पड़ रहा है. बरसाती पानी भराव की समस्या को लेकर नगर परिषद प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है. पार्षद दिनेश बियाला ने नगर परिषद प्रशासन से पुराने सिनेमा के समीप बरसाती पानी निकासी की माकूल व्यवस्था करने की मांग की है.

जल्द ही होगा समस्या का समाधान
नगर परिषद आयुक्त ने बताया कि मंडावा रोड पर सारनाथ मंदिर के पास डैम बनाया गया है और बुधवार को उसकी टेस्टिंग भी की गई थी. सही काम कर रहा है जिस से पानी निकासी हुई है. हालांकि 10 प्रतिशत पानी अभी भी जमा है, जिस लाइन में टेक्निकल समस्या आ रही है. जल्द ही उस को दुरुस्त करवा दिया जाएगा. वहीं, सफाई व्यवस्था पर नगर परिषद आयुक्त ने कहा कि मई जून अप्रैल में से ही बड़े नाले नालियों की सफाई करवाई जा रही है, किंतु रोजमर्रा की तरह कचरा नया आता रहता है. बारिश से बहकर अव्यवस्थित सा नजर आता है उसके लिए भी टीम सुबह से ही कार्य कर रही है. 

ये भी देखे

Trending news