सीकर न्यूज: राजस्व विभाग के अधिकारियों की पेन डाऊन हड़ताल,जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1846805

सीकर न्यूज: राजस्व विभाग के अधिकारियों की पेन डाऊन हड़ताल,जानिए पूरा मामला

सीकर न्यूज: राजस्व विभाग के अधिकारियों की पेन डाऊन हड़ताल जारी है. अधिकारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाएगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

सीकर न्यूज: राजस्व विभाग के अधिकारियों की पेन डाऊन हड़ताल,जानिए पूरा मामला

श्रीमाधोपुर, सीकर न्यूज: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में 2 दिन से लगातार राजस्थान सेवा परिषद के कर्मचारियों की समझौता पत्र को लागू करने की मांग को लेकर पेन डाउन हड़ताल जारी है. पेन डाउन हड़ताल के चलते आमजन के सभी कार्य प्रभावित हो रहे हैं. सभी विभागों के अधिकारियों के पेन डाउन हड़ताल करने के बाद तहसील कार्यालय में आमजन अपने कार्यों को करवाने के लिए परेशान हो रहे हैं.

2 दिन से पेन डाउन हड़ताल

राजस्थान सेवा परिषद के बैनर तले तीन संगठन पटवार संघ तहसीलदार संघ तथा कानूनगो संघ के सभी अधिकारी सरकार द्वारा हाल ही में उनकी मांगों को लेकर हुए लिखित समझौते में पांच माह का समय व्यतीत हो जाने के बाद भी समझौते पत्र को लागू नहीं करने के चलते तीनों घटकों के पदाधिकारी लगातार 2 दिन से पेन डाउन हड़ताल पर हैं.

समझौते पत्र को लागू नहीं, हड़ताल जारी

उनका कहना है कि जब तक समझौते पत्र को लागू नहीं किया जाएगा तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी. तहसील कार्यालय में तहसीलदार संघ के तहसीलदार लोकेंद्र सिंह मीणा पटवार संघ के अध्यक्ष महेश शर्मा कानूनगो संघ अध्यक्ष सांवरमल के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ समझौते पत्र को लागू करने की मांग को लेकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया. 

7 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार के मध्य समझौता हुआ था लेकिन पांच माह का समय व्यतीत हो जाने के बाद भी आज तिथि तक उनके समझौते पत्र को लागू नहीं किया गया. उसको लेकर सभी तीनों विभागों के अधिकारी पेन डाउन हड़ताल पर है. समझौते पत्र में मांग सीधी भर्ती के आरटीएस को सीधे तहसीलदार पद पर संचित करने, वरिष्ठ पटवारी पद का विलोपन,आरएएस कैडर को रिव्यू करने,पटवार ग्रेड पे 2800 करने, नायब तहसीलदार का पद शत प्रतिशत पदोन्नति कर घोषित करने सहित अन्य मांगों को लेकर विरोध जारी है. 

ये भी पढ़ें-

सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका

कांग्रेस विधायक का बयान-, चुनावी साल में निकलेगी CM के साथ अध्यक्ष जी की भी कमी

आखिर क्यों अंतरिक्ष में भेजा गया था कुत्ता, जानिए उसके साथ क्या हुआ?

Trending news