Sikar news: चुनाव से पहले राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी खफा, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1649861

Sikar news: चुनाव से पहले राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी खफा, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Sikar news:  पंचायत समिति कार्यालय में सरकार के खिलाफ की नारेबाजी. सचिवालय कर्मचारियों के वेतन भत्ते पे ग्रेड 3600 पर वेतनमान करने सहित अन्य मांगों को लेकर विरोध जारी, वहीं आगामी 17 अप्रैल को जयपुर में अपनी मांगों को लेकर महापड़ाव डालने की बात कही. 

Sikar news: चुनाव से पहले राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी खफा, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Sikar news: राज्य मंत्रालयिक कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पंचायत समिति कार्यालय में सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, 10 सूत्रीय मांगों को लेकर जता रहे विरोध, सामूहिक अवकाश के साथ कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन जारी, सचिवालय कर्मचारियों के वेतन भत्ते पे ग्रेड 3600 पर वेतनमान करने सहित अन्य मांगों को लेकर विरोध जारी, ब्लॉक अध्यक्ष नृसिंह शर्मा के नेतृत्व में जता रहे विरोध. सीकर जिले के श्रीमाधोपुर समिति कार्यालय परिसर में आज राज्य मंत्रालयिक कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अपनी मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश के बाद आज से धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें- Sawai-Madhopur news: पति की हत्या करने वाली पत्नी को न्यायालय ने सुनाई ये सजा, जानिए

कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों पर सरकार विचार-विमर्श कर उन्हें लागू नहीं करेगी तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. राज्य मंत्रालयिक कर्मचारियों ने ब्लॉक अध्यक्ष नृसिंह शर्मा तथा कमेटी के पदाधिकारी राकेश कुलदीप के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की. कर्मचारियों ने राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि जारी किए गए बजट में भी राज्य मंत्रालयिक कर्मचारियों का कोई ध्यान में नहीं रखा गया और न ही उनके हित में किसी प्रकार की कोई घोषणा की गई. वहीं आगामी 17 अप्रैल को जयपुर में अपनी मांगों को लेकर महापड़ाव डालने की बात कही. 

ये भी पढ़ें- Tonk news: खनिज विभाग बना लीजधारकों पर मेहरबान, धमाकों से सहमा मालपुरा का डूंगरीकला

कर्मचारियों ने स्टेट पेरिटी के आधार पर कनिष्ठ सहायक की ग्रेड पे 3600 करने,पदोन्नति के प्रथम पद वरिष्ठ सहायक की ग्रेड पे समकक्ष अन्य कैडर या ग्राम विकास अधिकारी के अनुसार करने, अधीनस्थ मंत्रालयिक संवर्ग में संस्थापन पदाधिकारी के पश्चात सातवा नवीन पद ग्रेड पे करने, वर्ष 2013 में किए गए प्रारंभिक वेतन 9840 को पुनस्थापित कर सातवें वेतन आयोग में लागू करने सहित अन्य 10 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कर्मचारियों ने कहा कि सरकार द्वारा जब तक उनकी मांगों पर विचार विमर्श कर उनको लागू नहीं किया जाएगा तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें-  Jalore news: शिवसेना से जुड़े आहोर के हजारों किसान, इस मांग को लेकर सौपा जिला कलेक्टर को ज्ञापन

Trending news