धोद: लोसल में अबकी बार होगा 25 फीट ऊंचे रावण का दहन, बरसों बाद निकली श्रीराम दरबार की शाही सवारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1380149

धोद: लोसल में अबकी बार होगा 25 फीट ऊंचे रावण का दहन, बरसों बाद निकली श्रीराम दरबार की शाही सवारी

लोसल में वर्षों बाद अबकी बार श्री राम दरबार की शाही सवारी निकालकर गणगौर मेला स्थल पर 25 फुट ऊंचे रावण का दहन किया जाएगा.

श्रीराम दरबार की शाही सवारी

Dhod: सीकर के लोसल में वर्षों बाद अबकी बार श्री राम दरबार की शाही सवारी निकालकर गणगौर मेला स्थल पर 25 फुट ऊंचे रावण का दहन किया जाएगा. रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन सेवा समिति और नगर पालिका मंडल के संयुक्त सौजन्य से किया जाएगा. रावण दहन से पहले बुधवार को विवेकानंद चौक स्थित श्री सेवा समिति के कार्यालय से श्री राम दरबार की संजीव झांकी सजाई जाएगी जो गाजे-बाजे के साथ यहां के प्रमुख मार्गों से होते हुए गणगौर मेला स्थल धूनी दास जी की बगीची के पास पहुंचेगी. 

यह भी पढे़ं- रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

मेला स्थल पर शाम को सतरंगी आतिशबाजी के साथ रावण के पुतले का दहन किया जाएगा. आपको बता दें कि वर्षों पहले नवरात्रा के दौरान रामलीला का मंचन किया जाता था और दशहरा के दिन श्री राम दरबार की झांकी सजाकर शोभायात्रा निकालने के पश्चात रामलीला मैदान में रावण के पुतले का दहन किया जाता था, पिछले 25 वर्षों के दौरान यहां पर गली मोहल्लों में सूक्ष्म रूप से रावण का पुतला बनाकर दहन जरूर किया जाता रहा है, मगर इस बार रावण दहन का भव्य आयोजन होगा, इस आयोजन का निर्णय पिछले दिनों सेवा समिति के सदस्यों और पदाधिकारियों की हुई बैठक में लिया गया, इसके पश्चात नगर पालिका मंडल ने भी आयोजन में अपनी सहभागिता निभाने की सहमति दी. 

साथ ही दशहरा पर अबकी बार होने वाले रावण दहन के लिए पहली बार रावण का पुतला बाहर के कलाकारों द्वारा बनवाया गया है, जिसको अंतिम रूप दिया जा रहा है. 25 फीट ऊंचे इस रावण के दहन को लेकर सेवा समिति के पदाधिकारियों और नगर पालिका प्रशासन द्वारा मंगलवार को दोपहर रावण दहन स्थल का जायजा लिया गया और व्यवस्थाओं से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. इस दौरान सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश शास्त्री, चेयरमैन प्रतिनिधि इस्माइल नागौरी, अधिशासी अधिकारी सहदेव सबल सहित कई लोग शामिल रहें. लंबे समय के अंतराल के पश्चात होने वाले इस भव्य आयोजन को लेकर यहां के लोगों में भी काफी उत्साह देखा गया.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार

Trending news