गणकेश्वर महादेव के वार्षिक मेले में विधायक ने की शिरकत, क्षेत्र में खुशहाली के लिए की कामना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217542

गणकेश्वर महादेव के वार्षिक मेले में विधायक ने की शिरकत, क्षेत्र में खुशहाली के लिए की कामना

सिरोही जिले के शिवगंज उपखंड के पालड़ी एम मुख्यालय से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित स्वयंभू शिवलिंग गणकेश्वर महादेव मंदिर पर रविवार को मंदिर की प्रतिष्ठा की वर्षगांठ पर आयोजित हुआ.

वार्षिक मेले में विधायक ने की शिरकत

Sorohi: राजस्थान के सिरोही जिले के शिवगंज उपखंड के पालड़ी एम मुख्यालय से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित स्वयंभू शिवलिंग गणकेश्वर महादेव मंदिर पर रविवार को मंदिर की प्रतिष्ठा की वर्षगांठ पर आयोजित वार्षिक मेले में मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने शिरकत की और भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की.

यह भी पढे़ं- एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश, सीसीटीवी पर ब्लैक स्प्रे कर दिया वारदात को अंजाम

जानकारी के अनुसार गणकेश्वर महादेव मंदिर पर विगत दो वर्षो से कोरोना महामारी की वजह से वार्षिक मेले का आयोजन नहीं हो रहा था. इस वर्ष कोरोना से राहत मिलने पर भक्तजनों की ओर से मेले का आयोजन रखा गया था. रविवार को साधु संतों के सानिध्य में आयोजित इस मेले में पालड़ी सहित आसपास के कई गांवों से हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर भगवान शिव के प्रति अपनी प्रगाढ़ आस्था प्रकट की. 

मेले में मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने भी भाग लेकर मंदिर में दर्शन किए और भगवान शिव से क्षेत्र की खुशहाली की कामना की. इस मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए विधायक लोढ़ा ने कहा कि उनके क्षेत्र के विधायक के रूप में निर्वाचित होने के बाद विकास के कार्यो में कोई कमी नहीं छोड़ी है. वे निरंतर क्षेत्र के विकास के कार्यों में लगे हुए है. विधायक ने कहा कि पिछले तीन साल के दौरान क्षेत्र में जितने भी बड़े शिव मंदिर है और वे सड़क मार्ग से जुड़े हुए नहीं है. वहां के लिए सड़क स्वीकृत करवाई है. उन्होंने गणकेश्वर महादेव मंदिर की सडक़ का जिक्र करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं की ओर से गणकेश्वर महादेव मंदिर तक सडक मार्ग बनवाने की लंबे समय से मांग की जा रही थी. 

ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने गणकेश्वर महादेव मंदिर मार्ग को लेकर जो भी दिक्कतें थी उन्हें दूर करवा सडक़ मार्ग स्वीकृत करवाया. इसके अलावा पालड़ी एम से उथमण जाने वाले लिंक रोड़ का भी डामरीकरण स्वीकृत करवाया. परिणामस्वरूप आज राहगीरों को आवागमन में सुविधा हो रही है. विधायक ने कहा कि पालड़ी ग्राम पंचायत क्षेत्र में आम्बेश्वर महादेव के समीप मेडीकल कॉलेज का निर्माण अंतिम चरण में है.

नर्सिंग कॉलेज के लिए भी पास में ही 7 बीघा भूमि का हाल ही में आवंटन हुआ है. विधायक ने कहा कि मेडीकल कॉलेज और नर्सिग कॉलेज प्रारंभ होने के बाद पालड़ी क्षेत्र का प्रमुख केंद्र होगा. इस अवसर पर गणकेश्वर महादेव मंदिर सड़क मार्ग स्वीकृत करवाने पर ग्रामीणों ने विधायक का साफा और पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया. इस अवसर पर ठाकुर ईश्वरसिंह देवडा, पालड़ी एम सरपंच हेमलता माली, समाजसेवी प्रतापराम माली, किशनसिंह देवड़ा, कानसिंह देवड़ा, दुर्गेन्द्रसिंह देवड़ा, मनीष रावल, मनीष माली सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे.

Reporter: Saket Goyal

Trending news