ठंड ने माउंट आबू में तोड़ा 12 सालों का रिकॉर्ड, लोगों के हाथ पैर हुए सुन्न, अलाव और गर्म पेय बना सहारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1515860

ठंड ने माउंट आबू में तोड़ा 12 सालों का रिकॉर्ड, लोगों के हाथ पैर हुए सुन्न, अलाव और गर्म पेय बना सहारा

Mount Abu Weather Update: राजस्थान का हिल स्टेशन माउंट आबू सर्द मौसम के माइनस 6 डिग्री टॉर्चर से हर्रा उठा है. पिछले दिनों पड़ रही ठंड के सारे रिकॉर्ड गुरुवार को टूटते हुए नजर आए या यह कह सकते हैं कि सारे के सारे रिकॉर्ड एक साथ धरासायी होते हुए नजर आए.

ठंड ने माउंट आबू में तोड़ा 12 सालों का रिकॉर्ड, लोगों के हाथ पैर हुए सुन्न, अलाव और गर्म पेय बना सहारा

Mount Abu Weather Update: राजस्थान का हिल स्टेशन माउंट आबू सर्द मौसम के माइनस 6 डिग्री टॉर्चर से हर्रा उठा है. पिछले दिनों पड़ रही ठंड के सारे रिकॉर्ड गुरुवार को टूटते हुए नजर आए या यह कह सकते हैं कि सारे के सारे रिकॉर्ड एक साथ धरासायी होते हुए नजर आए. माउंट आबू में गुरुवार को माइनस 6 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ, जो कि पिछले 12 सालों के रिकॉर्ड को तोड़ता हुआ परिलक्षित हुआ.

हाथ पैरों को सुन्न कर देने वाली ठंड गुरुवार को देखने को मिली. यहां पर गुरुवार को घास के सारे के सारे मैदान बर्फ के मैदान के रूप में नजर आए. साथ ही यहां पर पक्षियों के लिए पानी पीने के लिए रखे हुए पात्रों में भी बर्फ की मोटी-मोटी परतें जम गई, वहीं वाहनों के शीशों पर बर्फ की चादर जमती दिखाई दी है.

गुरुवार को माउंट आबू में पड़ी ठंड ने पिछले सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 12 साल पुरानी याद ताजा कर दी. यहां पर जहां सुबह 10 बजे तक भी बर्फ की मोटी मोटी परतें दिखाई दी और वह लोगों ने हाथ में उठाकर दिखाई. 

यह भी पढ़ें - नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

साथ ही जिस जगह भी जाओ, वहां पर सफेद और सफेद ही नजारा नजर आ रहा था. इसी प्रकार से वाहनों के शीशों पर जम रही मोटी बर्फ की चादर हो या फिर नक्की झील के शिकारा बोट्स के अन्दर जम गए बर्फ़ की तस्वीरों ने बयां कर दिया कि माउंट आबू का गुरुवार का दिन माइनस 6 डिग्री का टॉर्चर, कितना बर्फीला और कितना ठंडा या कितना हाड कपांने वाला था.

Reporter: Saket Goyal

खबरें और भी हैं...

राजस्थान बजट में नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर

अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट

Bollywood Stars Who Victims Of Sexual Abuse: कंगना रनौत से लेकर दीपिका पादुकोण तक, बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये हसीनाएं

Trending news