अनूपगढ़: प्रेमनगर में अलसुबह चला पीला पंजा, पालिका ने अतिक्रमण तोड़कर सामान किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1443422

अनूपगढ़: प्रेमनगर में अलसुबह चला पीला पंजा, पालिका ने अतिक्रमण तोड़कर सामान किया जब्त

राजस्थान के श्री गंगानगर के अनूपगढ़ आदर्श कॉलोनी के वार्ड नंबर 9 में एक व्यक्ति के द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा किया जा रहा था और उस भूमि पर चारदीवारी बनाने का कार्य किया जा रहा था. नगरपालिका ने सुबह मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से हो रहे कब्जे को तुड़वाकर सामान को जब्त कर दिया गया है.

अनूपगढ़: प्रेमनगर में अलसुबह चला पीला पंजा, पालिका ने अतिक्रमण तोड़कर सामान किया जब्त

Anupgarh, Sriganganagar News: अनूपगढ़ आदर्श कॉलोनी के वार्ड नंबर 9 में एक व्यक्ति के द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा किया जा रहा था और उस भूमि पर चारदीवारी बनाने का कार्य किया जा रहा था. नगरपालिका ने सुबह मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से हो रहे कब्जे को तुड़वाकर सामान को जब्त कर दिया गया है.

नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी लाजपत विश्नोई ने बताया कि उन्हें फोन के जरिए सूचना मिली थी कि प्रेम नगर में वार्ड नंबर 9 में धनराज उर्फ हैप्पी पुत्र दर्शन सिंह, निवासी वार्ड नंबर 30, अनूपगढ़ के द्वारा 40 गुना 70 साईज की सरकारी भूमि पर कब्जा किया जा रहा है और उस भूमि पर चारदीवारी बनाने का कार्य किया जा रहा है.

यह भी पढे़ं- पॉलीथीन में ऐसे कर रहे थे बच्चा चोरी, लोगों ने देखा तो लात-घूंसों से कर दिया अधमरा

अधिशासी अधिकारी ने मौके पर नगरपालिका के एसआई गुलाब दास को जांच के लिए भेजा गया तो मौके पर 15-20 लोगों के द्वारा नगर पालिका की भूमि पर अवैध रूप से चारदीवारी बनाने का कार्य किया जा रहा था. निर्माण करने वालों से जब भूखंड से संबंधित कागजात मांगे गए तो मौके पर भूखंड के कोई भी कागजात धनराज के नाम नहीं मिले. कागजात नहीं मिलने पर एसआई गुलाब दास ने अवैध रूप से हो रहे निर्माण कार्य को बंद करवा कर उन व्यक्तियों को चारदीवारी नहीं बनाने के लिए पाबंद किया गया. 

अधिशासी अधिकारी ने दी यह जानकारी
अधिशासी अधिकारी लाजपत विश्नोई ने बताया कि सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर चारदीवारी का निर्माण कार्य किया जा रहा था. आज सुबह एसआई गुलाबदास को जाब्ते के साथ मौके पर भेजा गया और अवैध रूप से बनाई गई चारदीवारी को जेसीबी की सहायता से तोड़ा गया चारदीवारी बनाने में प्रयुक्त हुई ईंटों को भी नगरपालिका के द्वारा जब्त कर लिया गया है. 

नगर पालिका के कर्मचारी जब सरकारी भूमि से कब्जा हटाने का कार्य कर रहे थे उस समय दर्शन सिंह के द्वारा नगर पालिका स्टाफ का विरोध किया गया मगर लोगों की समझाइश पर दर्शन सिंह ने विरोध करना बंद कर दिया. नगर पालिका के द्वारा जब यह कार्रवाई की जा रही थी तो मौके पर काफी लोगों की भीड़ लग गई.

Reporter- Kuldeep Goyal

 

यह भी पढे़ं- भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

 

 

Trending news