नशा कर अपराध के रास्ते पर ना जाए युवा, इसके लिए गंगानगर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1373437

नशा कर अपराध के रास्ते पर ना जाए युवा, इसके लिए गंगानगर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

घडसाना में पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक जने को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी जितेंद्र स्वामी ने बताया कि घडसाना कस्बे से पुलिस ने एक जने को 13 ग्राम चिट्टा सहित गिरफ्तार किया है.

नशा कर अपराध के रास्ते पर ना जाए युवा, इसके लिए गंगानगर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

Sri Ganganagar : घडसाना में पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक जने को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी जितेंद्र स्वामी ने बताया कि घडसाना कस्बे से पुलिस ने एक जने को 13 ग्राम चिट्टा सहित गिरफ्तार किया है. घडसाना पुलिस थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर राम सिंह और पुलिस दल ने आरोपी गुरदेव सिंह पुत्र जीत सिंह निवासी वार्ड नंबर 4 ज्वाला कॉलोनी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया.

श्रीगंगानगर के घड़साना में लगातार बढ़ता नशा समाज के लिए एक बड़ी चिंता का सबब बना हुआ है. बढ़ते अपराधों में भी नशा एक बड़ा कारण बनकर उभर रहा है. शहर से निकल कर अब नशे ने ग्रामीण इलाकों में भी जड़ें मजबूत कर ली है. नशे का फैशन से शुरू होकर लत बनने तक का सफर युवाओं में तेजी से तय हो रहा है. नशा चाहे हेरोइन का हो चाहे मेडिकल गोलियों का, नशे की लत की चपेट में आ रहे. सबसे अधिक 20 साल से कम के युवा हैं.

शौक और फैशन के तौर पर शुरू करने के बाद नशा अपना रंग दिखाना शुरू करता है. बाद में ये ही शौक लत या बुरी आदत बनकर उभरता है. जो उनकी मौत का कारण बनता जा रहा है. जिस की आपूर्ति ना होने पर युवा फिर अपराध की ओर बढ़ जाता है. कई युवा इसी नशे की ओवरडोज और दुष्प्रभावों से अपना जान तक गंवा चुके हैं. समाज में बढ़ रहे अपराधों के बीच नशा भी एक बड़ा कारण बनकर उभर रहा है वही घड़साना पुलिस ने नशे के सौदागरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया. स्थानीय थाना अधिकारी जितेंद्र कुमार स्वामी ने नशे के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक युवक को 13 ग्राम चिट्टा सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

गहलोत यूं ही नहीं कहलाते सियासत के जादूगर.. हवा का भी बदल देते रूख!

थाना अधिकारी जितेंद्र कुमार स्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की ज्वाला कॉलोनी का एक युवक नशे का अवैध व्यापार कर रहा है और युवाओं की जिंदगी बर्बाद कर रहा है. तो इस काम के लिए पुलिसकर्मी दलपत सिंह को लगाया गया . जिसने बड़ी ही सूझबूझ और मेहनत से कार्य करते हुए बुधवार शाम को थाना अधिकारी को सूचना दी कि एक युवक ज्वाला कॉलोनी में चिट्टे का कारोबार कर रहा है. मौके पर सहायक पुलिस उपनिरीक्षक राम सिंह वह पुलिस कर्मियों को भेजा गया तो ज्वाला कॉलोनी में गुरुदेव सिंह पुत्र जीत सिह नामक युवक की तलाशी ली गई तो उसके पास 13 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया. जिसके बारे में वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया पुलिस ने आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

Reporter- Kuldeep Goyal

ये भी पढ़े...

BSER REET Result 2022: रीट के रिजल्ट का इंतजार इस दिन हो सकता है खत्म, ये होंगे क्वालिफाई मार्क्स

Rajasthan Politics : पायलट परिवार से अशोक गहलोत की है पुरानी दुश्मनी, हर मौके पर जीता जादूगर

Trending news