राजस्थान के सरकारी स्कूलों का क्या ये है सच? रायसिंहनगर के सीमावर्ती गांव 75 में शिक्षकों के 19 पदों में 11 पद खाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1455493

राजस्थान के सरकारी स्कूलों का क्या ये है सच? रायसिंहनगर के सीमावर्ती गांव 75 में शिक्षकों के 19 पदों में 11 पद खाली

Raisinghnagar, Sriganganagar News: राजस्थान के सरकारी स्कूल किस हालत में हैं, ये बता रहा है श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर सीमावर्ती का गांव 75. यहां शिक्षकों के 19 पद हैं जिनमें से 11 पद खाली हैं और सिर्फ 8 पद ही भरें हैं. अब नाराज स्टूडेंट्स स्कूल के बाहर धरने पर बैठ गए हैं.  

 

सरकारी स्कूल में रिक्त चल रहे शिक्षकों के पद भरने की मांग को लेकर दिया धरना.

Raisinghnagar, Sriganganagar News: श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर सीमावर्ती गांव 75 के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्टाफ की कमी के चलते आज ग्रामीण स्कूल के बच्चे स्कूल के बाहर धरने पर बैठ गए. ग्रामीणों ने मांग की है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी सरकारी स्कूल में स्टाफ की पूर्ति करें. ताकि बच्चों के पढ़ाई बाधित ना हो. ग्रामीणों ने बताया कि कुल 19 पदों में से 8 पद ही भरे हुए हैं. 

बाकी अधिकांश पद रिक्त चल रहे हैं. जिसको लेकर बार-बार शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया गया. लेकिन उन्होंने इस और गौर नहीं किया. जिससे लगातार बच्चों के पढ़ाई बाधित हो रही है.ग्रामीणों ने कहा कि जब तक शिक्षकों की मांग पूरी नहीं की जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. वहीं, सूचना मिलने के बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारी ग्रामीणों से वार्ता करने के लिए नहीं पहुंचे हैं.

रिपोर्टर-कुलदीप गोयल

Trending news