राजस्थान दिवस के अवसर पर मना लाभार्थी उत्सव,अनूपगढ़ में विभिन्न लाभार्थियों ने ब्लॉक स्तर पर साझा किए अनुभव
Advertisement

राजस्थान दिवस के अवसर पर मना लाभार्थी उत्सव,अनूपगढ़ में विभिन्न लाभार्थियों ने ब्लॉक स्तर पर साझा किए अनुभव

Sriganganagar: राजस्थान दिवस के अवसर पर राजस्थान सरकार की ओर से आज लाभार्थी उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है. लाभार्थी उत्सव के अवसर पर अनूपगढ़ के आनंद पैलेस में प्रशासन के द्वारा भी इस कार्यक्रम में भाग लिया गया. कार्यक्रम में अनूपगढ़ क्षेत्र के राजस्थान सरकार की विभिन्न योजनाओं के सैकड़ों लाभार्थियों ने भी भाग लिया

राजस्थान दिवस के अवसर पर मना लाभार्थी उत्सव,अनूपगढ़ में विभिन्न लाभार्थियों ने ब्लॉक स्तर पर साझा किए अनुभव

Sriganganagar: राजस्थान सरकार की ओर से आज लाभार्थी उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है. कार्यक्रम में जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा, उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया, पंचायत समिति प्रधान राधा डागला, कांग्रेस नेत्री शिमला नायक, पंचायत समिति सदस्य रामा देवी बावरी तथा समस्त विभागों के अधिकारी विशेष रुप से उपस्थित रहे.कार्यक्रम के अंत में ब्लॉक स्तर पर लाभार्थियों ने राजस्थान सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित अपने अनुभव भी साझा किए.

मुख्यमंत्री को ध्यान से सुना लाभार्थियों ने कार्यक्रम में उपस्थित सैकड़ों लाभार्थियों के द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उद्बोधन को ध्यान पूर्वक सुना गया.कार्यक्रम के अंत में लाभार्थियों ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है, जिनका लाभ सीधा पात्र परिवार और व्यक्तियों को मिल रहा है.

राजस्थान सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं पर स्थानीय लाभार्थियों के द्वारा लाभार्थी उत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया. लाभार्थियों ने ब्लाक स्तर पर सांझा किए अपने अनुभव कार्यक्रम के समापन के दौरान कार्यक्रम में उपस्थित सैंकड़ो लाभार्थियों के द्वारा अपने अनुभव ब्लॉक स्तर पर सांझा किए गए.

लाभार्थियों ने बताया कि उन्हें राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से उनके परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य,चिकित्सा, शिक्षा, कृषि, पालनहार योजना, चिरंजीवी योजना, विधवा पेंशन योजना सहित अन्य लाभ मिल रहे हैं.

जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने राजस्थान सरकार की योजनाओं की दी जानकारी कार्यक्रम के अंत में श्रीगंगानगर जिले के जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा के द्वारा उपस्थित लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई. जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने बताया कि राजस्थान सरकार के द्वारा आम व्यक्तियों के लिए काफी प्रभावशाली योजनाएं चलाई जा रही हैं.

कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं से भी उन्होंने अपील की है कि सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाएं ताकि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को मिल सके।

उपखंड अधिकारी ने की अपील
कार्यक्रम के अंत में उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों जनप्रतिनिधियों तथा आमजन से अपील की है कि राजस्थान सरकार की जितनी भी जनकल्याणकारी योजनाएं हैं.

इनका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें. उपखंड अधिकारी ने कहा कि अगर कोई पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित है तो वह संबंधित विभाग में संपर्क कर योजनाओं का लाभ लें, अगर किसी पात्र व्यक्ति या परिवार को योजनाओं का लाभ लेने में परेशानी आ रही है तो वह उपखंड कार्यालय में संपर्क करें.

ये भी पढ़ें- REET 3rd Grade Teacher: रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले होंगे भी या इंतजार ही रह जाएगा? अब राजस्थान के धौलपुर से उठी ये बड़ी मांग

 

Trending news