REET 3rd Grade Teacher: रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले होंगे भी या इंतजार ही रह जाएगा? अब राजस्थान के धौलपुर से उठी ये बड़ी मांग
Advertisement

REET 3rd Grade Teacher: रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले होंगे भी या इंतजार ही रह जाएगा? अब राजस्थान के धौलपुर से उठी ये बड़ी मांग

REET 3rd Grade Teacher: राजस्थान में रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले होंगे भी या सिर्फ इंतजार ही रह जाएगा. क्योंकि चुनावी साल सिर पर है, यदि ऐसे समय पर रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले नहीं होते तो फिर ये काम कठिन हो सकता है. अब राजस्थान के धौलपुर से एक बड़ी मांग उठी है. शिक्षकों का सब्र भी अब टूटने लगा है. 

 

REET 3rd Grade Teacher: रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले होंगे भी या इंतजार ही रह जाएगा? अब राजस्थान के धौलपुर से उठी ये बड़ी मांग

REET 3rd Grade Teacher: राजस्थान के धौलपुर से रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों को लेकर बड़ी खबर है, क्या रीट के थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले होंगे या फिर इंतजार में ही पूरा साल गुजर जाएगा? धौलपुर में लंबे समय से स्थानांतरण की मांग को लेकर संघर्षरत तृतीय श्रेणी शिक्षकों का सब्र का पैमाना अब छलकने लगा है.

राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री राजेश शर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन देकर शीघ्र तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण से रोक हटाकर सबसे बड़े शिक्षकों के संवर्ग को राहत देने तथा शिक्षकों को केंद्र के समान वेतन भत्ते देने की मांग रखी.

संगठन के जिलाध्यक्ष हरीसिंह गुर्जर ने बताया कि सरकार को दिए ज्ञापन में हजारों तृतीय श्रेणी शिक्षकों की पीड़ा को उठाते हुए लिखा है कि सरकार का साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने को आया.पॉलिसी बनाने और लागू करने के नाम पर सरकार सवा दो लाख तृतीय श्रेणी शिक्षकों के साथ छलावा कर रही है. प्रतिबंधित एवं टीएसपी जिलों में एक दशक से पदस्थापित शिक्षक भी अपने गृह जिलों में जाने की सरकार से उम्मीद लगाए बैठे हैं. लेकिन उन्हें भी केबल आश्वासन ही मिले हैं.

 जबकि अन्य सभी श्रेणी के शिक्षकों कर्मचारियों के सरकार की ओर से लगातार तबादले कर तृतीय श्रेणी शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। ऐसे में शिक्षक संवर्ग के सबसे बड़े कैडर में सरकार के दौहरे रवये को लेकर बेहद आक्रोश पनप रहा है.

संघ ने सरकार से जल्द पारदर्शी स्थानांतरण नीति लागू कर प्रतिबंधित टीएसपी जिलों सहित सभी तृतीय श्रेणी शिक्षक संवर्ग के स्थानांतरण शुरू करवाये जाने का आग्रह किया है.

जिला महामंत्री चंद्रशेखर शर्मा ने बताया कि सरकार को भेजे ज्ञापन में उच्च माध्यमिक स्कूलों में उप प्रधानाचार्य के 50 फीसदी पद सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रावधान लागू करने,शिक्षक संवर्ग की लंबे समय से चली आ रही वेतन विसंगतियों को दूर कर राज्य के तृतीय श्रेणी,द्वितीय श्रेणी व प्रथम श्रेणी शिक्षकों को केंद्र के समान 4200,4800 तथा 5400 की ग्रेड पर निर्धारित कर पे रिवाइज्ड करवाने, पिछले 2 सालों से रुकी हुई सभी केडर्स के शिक्षक संवर्ग की पदोन्नतियां जल्द शुरू कर रिक्त पदों को भरने की मांग की गई.

इस दौरान प्रदेश महामंत्री राजेश शर्मा ने शिक्षक कर्मचारियों को 8,16, 24 तथा 32 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति पद का चयनित वेतनमान दिए जाने तथा उच्च माध्यमिक स्कूलों में स्टाफिंग पैटर्न के तहत छात्र नामांकन के अनुरूप शिक्षकों के पद सृजित करने की मांग की.

ये भी पढ़ें- REET 3rd Grade Teacher Transfer : क्या मई में होंगे अब तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले? प्लान हुआ तैयार,बोर्ड एक्जाम के बाद आएगी तेज

 

Trending news