Suratgarh: ढाई महिने के बाद भी स्कूल में नहीं है प्रधानाचार्य, अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री तक पहुंचाई मांग
Advertisement

Suratgarh: ढाई महिने के बाद भी स्कूल में नहीं है प्रधानाचार्य, अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री तक पहुंचाई मांग

Suratgarh: महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल जैतसर में ढाई माह बीतने के बाद भी स्थाई प्रधानाचार्य की नियुक्ति नहीं हो पाई है. अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर प्रधानाचार्य नियुक्त करने की मांग की है. 

स्कूल में नहीं है प्रधानाचार्य

Suratgarh: महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल जैतसर में ढाई माह बीतने के बाद भी स्थाई प्रधानाचार्य की नियुक्ति नहीं हो पाई है. अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर प्रधानाचार्य नियुक्त करने की मांग की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का संचालन ढाई माह पूर्व हुआ था. 

महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षक और प्रधानाचार्य की नियुक्ति को लेकर शिक्षा विभाग ने साक्षात्कार आयोजित किए. इस दौरान स्कूल में कुछ शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गई लेकिन प्रधानाचार्य का पद नहीं भरा गया. विभाग ने स्कूल संचालन का जिम्मा राजकीय श्रद्धानंद आर्य उच्च माध्यमिक विद्यालय जैतसर के प्रधानाचार्य मित्र पाल सिंह को सौंप दिया. 

शिक्षकों और प्रधानाचार्य की नियुक्ति को लेकर अभिभावकों ने शिक्षा विभाग को पत्र भिजवाएं और आंदोलन करने की चेतावनी दी, जिस पर विभाग ने क्रमवार 7 अध्यापकों को स्थाई नियुक्ति पर लगा दिया. साक्षात्कार आयोजित करने के बाद भी प्रधानाचार्य को नियुक्त नहीं किया गया. कुछ दिन पूर्व अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को पत्र भेजकर महात्मा गांधी स्कूल में प्रधानाचार्य नियुक्ति की मांग की थी. 

अभिभावकों ने पत्र में बताया कि नये खुले विद्यालय का भवन जर्जर है, जिसके लिए अभिभावक अपने स्तर पर उसे सही करवाने का कार्य कर रहे हैं. कार्य तभी और गति पकड़ सकता है, जब विद्यालय में प्रधानाचार्य के पद पर कार्मिक कार्यरत हो. विद्यालय में अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए अभिभावक अपने स्तर पर जरूरत का सामान मुहैया करवा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान कांग्रेस में खुलेआम बगावत, आलाकमान को अनसुना कर, मंत्री शांति धारीवाल के घर पर विधायकों की बैठक

विद्यालय में आम जरूरत का सामान देने के लिए व्यापार मंडल जैतसर, ग्राम पंचायत जैतसर, एपेक्स क्लब, भारत विकास परिषद सहित अन्य संस्थाएं भी आगे आ रही है. अभिभावक कुलदीप सैनी, लोकेश सेतिया, ताराचंद फुलिया, अनिल बिश्नोई, जसविंद्र सिंह ने बताया कि इसी माह में अगर प्रधानाचार्य की नियुक्ति नहीं होती है, तो एक शिष्टमंडल शिक्षा मंत्री से मिलकर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत करवाएगा. वहीं अभिभावकों ने बताया कि प्रधानाचार्य न होने के कारण स्कूल की अन्य गतिविधियां भी प्रभावित हो रही है.

Reporter: Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Crisis Live : राजस्थान कांग्रेस के 92 MLA का इस्तीफा, आलाकमान ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बुलाया दिल्ली, देखिए पल पल की अपडेट

CUET PG Result 2022: आज शाम तक जारी होगा सीयूईटी पीजी का रिजल्ट, cuet.nta.nic.in पर करें चेक

क्या तय हो चुका है राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम ? विरोध कर रहे विधायकों पर AICC की नजर

राजस्थान में जारी सियासी घमासान पर बीजेपी का तंज-'कोई लाख करे चतुराई कर्म का लेख मिटे ना रे भाई'

Rajasthan Politics : राजस्थान में हाई पॉलिटिकल ड्रामा जारी, अशोक गहलोत समर्थक विधायकों के बागी तेवर से बिगड़ रही सचिन पायलट की बात

Trending news