फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर युवती को कर रहे थे ब्लैकमेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्थानीय कोतवाल शिवकुमार भारद्वाज ने बताया कि पीड़ित छात्रा ने राजगढ़ पुलिस थाने में गत 8 फरवरी को प्रकरण दर्ज कराया था. 

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर युवती को कर रहे थे ब्लैकमेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार
आरोपियों पर आईटी एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

राजगढ़ (अलवर): स्थानीय राजगढ़ थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती को फेक फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील मैसेज व फोटो भेजने के आरोपी दो बाल अपचारियो को पुलिस ने निरुद्ध किया है.

इस संबंध में स्थानीय कोतवाल शिवकुमार भारद्वाज ने बताया कि पीड़ित छात्रा ने राजगढ़ पुलिस थाने में गत 8 फरवरी को प्रकरण दर्ज कराया था. जिसमें उसने बताया था कि किसी व्यक्ति ने उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसकी फोटो से छेड़छाड़ कर अश्लील फोटो अपलोड कर दी. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने पीड़िता के फेसबुक मैसेंजर अकाउंट पर अश्लील मैसेज किए और युवती की फोटो से छेड़छाड़ कर अश्लील फोटो भेजने लगा. इस दौरान युवती की ओर से फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं स्वीकारने पर  आरोपी ने पीड़िता की छोटी बहन के फेसबुक अकाउंट पर अश्लील फोटो व मैसेज भेजें. इसका बाद फेसबुक अकाउंट पर अश्लील फोटो बनाकर इंटरनेट पर दुष्प्रचार किया गया.

पुलिस में की गई शिकायत के बाद राजगढ़ पुलिस ने आईटी एक्ट के अंतर्गत भारतीय दंड संहिता की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया. जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चिरंजी लाल मीणा, डीएसपी ओमप्रकाश किलानिया, थानाधिकारी शिवकुमार भारद्वाज के नेतृत्व में आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई.