Deoli-Uniara: राज्य सरकार का किसानों की चिंता नहीं-प्रभुलाल सैनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1364682

Deoli-Uniara: राज्य सरकार का किसानों की चिंता नहीं-प्रभुलाल सैनी

डॉक्टर प्रभु लाल सैनी ने बताया कि सरकार द्वारा 13:30 लाख मैट्रिक टन यूरिया वह 3:30 लाख मैट्रिक टन डीएपी खाद की आपूर्ति करनी थी जो कि नाम मात्र आपूर्ति हो रही है. 

Deoli-Uniara: राज्य सरकार का किसानों की चिंता नहीं-प्रभुलाल सैनी

Deoli-Uniara: देवली उपखंड के दूनी में पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने प्रेस वार्ता कर खाद की आपूर्ति पूरी नहीं होने के कारण किसानों को हो रही परेशानियों के कारण सरकार को घेरा. साथ ही
सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए.

डॉक्टर प्रभु लाल सैनी ने बताया कि सरकार द्वारा 13:30 लाख मैट्रिक टन यूरिया वह 3:30 लाख मैट्रिक टन डीएपी खाद की आपूर्ति करनी थी जो कि नाम मात्र आपूर्ति हो रही है. अभी फसल बुवाई का समय नजदीक आता जा रहा है लेकिन अभी से ही किसानों को लंबी-लंबी लाइनें लगाकर खाद लेना पड़ रहा है जबकि कई जगह तो ऐसे हैं जहां खाद नहीं मिल पा रहा है.

राज्य सरकार को खाद्य वितरण के प्रबंधन पर विशेष ध्यान देना चाहिए अभी से ही कोटा बूंदी टोंक आदि जगहों पर खाद की भारी किल्लत आ गई है. जिससे किसानों को समय पर बुवाई करने में परेशानी हो रही है.

सरकार खाद्य डीलरों को पाबंद करे. साथ ही सरकारों को जल्द से जल्द खाद आपूर्ति को पूरी करनी चाहिए. जिससे किसानों को पूर्ण लाभ मिल सके. साथ ही उनकी फसलों पर कोई भी दुष्प्रभाव ना पड़े. पूर्व मंत्री ने खाद की हो रही कालाबाजारी पर भी सवाल खड़े किए.

ये भी पढ़ें- Flipkart की सेल में इस समय मिलेगी Crazy Deals,कहीं आप चूक ना जाएं, डिस्काउंट पर मिलेगा और डिस्काउंट!

Trending news