उद्घाटन से पहले ही अस्पताल की बिल्डिंग में पड़ी दरार, मामले की जांच के लिए तलब किया ठेकेदार
Advertisement

उद्घाटन से पहले ही अस्पताल की बिल्डिंग में पड़ी दरार, मामले की जांच के लिए तलब किया ठेकेदार

राजस्थान के टोंक जिले के दूनी तहसील क्षेत्र के देवड़ा वास में एक करोड़ 87 लाख की लागत से बनी पीएचसी बिल्डिंग उद्घाटन के इंतजार में थी लेकिन, बारिश में ही घटिया निर्माण की पोल खोल दी गई. 

उद्घाटन से पहले ही अस्पताल की बिल्डिंग में पड़ी दरार, मामले की जांच के लिए तलब किया ठेकेदार

Deoli-Uniara: राजस्थान के टोंक जिले के दूनी तहसील क्षेत्र के देवड़ा वास में एक करोड़ 87 लाख की लागत से बनी पीएचसी बिल्डिंग उद्घाटन के इंतजार में थी लेकिन, बारिश में ही घटिया निर्माण की पोल खोल दी गई. जगह-जगह दीवारों में दरार देखने को मिली और बारिश से गड्डे भी पड़ गए. हालातों के चलते ऐसा लगा मानों सेफ्टी टैक की नींव ही हिल गई हो. 

यह भी पढ़ें - किसानों को 75 से 90 प्रतिशत तक मिलेगा अनुदान,जानें किस सेक्टर में और कहां करना होगा संपर्क

बता दें कि, देवली उनियारा विधायक ने अपने क्षेत्र में बेहतर चिकित्सा सेवा देने के वादे किए थे. उन्हीं वादों के अनुसार पीएससी सेंटर में भव्य बिल्डिंग का निर्माण करवाया गया था. जिसमें ठेकेदार ने घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जिसकी वजह से बिल्डिंग के उद्घाटन से पहले ही दीवारों में दरारें आने लग गई. साथ ही बिल्डिंग की सुंदरता पर एक बदनुमा दाग लग गया.

इस मामले में सीएमएचओ अशोक कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी होते ही, ठेकेदार को पुन बुलाया गया है और घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल की जांच की जा रही है. देवड़ावास चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर मीनू हरितवाल ने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है. साथ ही संबंधित विभाग को भी लेटर लिखा गया है.

लगातार सरकारी नए भवनों में हो रही घटिया निर्माण सामग्री से अधिकारियों पर भी उंगली उठ रही है. इस भवन में 14 चिकित्सा कमरे साथ ही 3 आवास बनाए गए हैं. टोंक जिले में बीएससी की ऐसी बिल्डिंग अभी तक कहीं नहीं है लेकिन, उसमें भी घटिया निर्माण कार्य की भेंट चढ़ा दी गई है.

Reporter: Purshottam Joshi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news