बीसलपुर: अवैध रूप से पकड़ रहे मछली, विभाग ने कार्रवाई कर 400 किलो जाल किया नष्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1259470

बीसलपुर: अवैध रूप से पकड़ रहे मछली, विभाग ने कार्रवाई कर 400 किलो जाल किया नष्ट

विभाग टीम ने गुरुवार को इन पर कार्रवाई करते हुए 400 किलो जाल और 2 लावारिश मिली नावों को जब्त कर नष्ट कराया गया. बीसलपुर बांध में इस साल भी मछली पालन का ठेका नहीं हुआ है. इसका विवाद कोर्ट में चल रहा है.

मत्स्य विकास अधिकारी की कार्रवाई.

Tonk: टोंक जिले के बीसलपुर बांध में मछली पालन का ठेका नहीं होने से लोग अवैध रूप से मछली पकड़ने पहुंच जाते हैं. विभाग की टीम इन पर समय-समय पर कार्रवाई करती है, लेकिन फिर भी इन पर लगाम नहीं लग पा रही है. विभाग टीम ने गुरुवार को इन पर कार्रवाई करते हुए 400 किलो जाल और 2 लावारिश मिली नावों को जब्त कर नष्ट कराया गया.

जिला मत्स्य विकास अधिकारी राकेश देव ने बताया कि बीसलपुर बांध में इस साल भी मछली पालन का ठेका नहीं हुआ है. इसका विवाद कोर्ट में चल रहा है. ऐसे में लोग अवैध तरीके से मछली पकड़ने का काम करते हैं. इनके खिलाफ समय समय पर कार्रवाई की जाती है. कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देश पर विभाग की टीम ने बीसलपुर जल क्षेत्र में मिनी गोवा, रतनपुरा, नासिरदा आदि क्षेत्र के पास चेकिंग की.

यह भी पढ़ें - रिफाइनरी का 51 प्रतिशत कार्य पूरा, अब तक 18936 करोड़ खर्च, मार्च 24 तक काम पूरा

इस दौरान पानी में कई मीटर फैले जाल दिखाई दिए, जिन्हें बोट की मदद से चेकिंग स्टाफ द्वारा पानी से निकाल कर जब्त किया गया. यह करीब 150 किलो जाल था. साथ ही किनारे पर करीब 250 किलो जाल और 2 नाव लावारिस हालत में मिली, जिनको जलाकर नष्ट किया गया, ताकि बांध क्षेत्र में अवैध मछली शिकार पर रोकथाम की जा सके.

Reporter-Purushottam Joshi

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news