सरपंच संघ ने मांगों को लेकर पंचायत समिति के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1276933

सरपंच संघ ने मांगों को लेकर पंचायत समिति के बाहर किया प्रदर्शन

सरपंच संघ अध्यक्ष जगराज सिंह नाथावत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में संघ ने बताया कि पंचायत राज विभाग व सरकार के साथ 21 मार्च 2022 को अपनी 32 सूत्री मांग पर समझौता किया गया था, लेकिन संघ द्वारा बार-बार निवेदन के बाद भी जिन मांगों पर सहमति बनी उनके आदेश जारी नहीं किए जा रहे.

सरपंच संघ ने मांगों को लेकर पंचायत समिति के बाहर किया प्रदर्शन

टोंक: सरपंच संघ अध्यक्ष जगराज सिंह नाथावत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में संघ ने बताया कि पंचायत राज विभाग व सरकार के साथ 21 मार्च 2022 को अपनी 32 सूत्री मांग पर समझौता किया गया था, लेकिन संघ द्वारा बार-बार निवेदन के बाद भी जिन मांगों पर सहमति बनी उनके आदेश जारी नहीं किए जा रहे. इसके अतिरिक्त नागौर दौरे के दौरान पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा के द्वारा मनरेगा में अनियमितता व घोटालों के आरोप से संघ आहत हैं तथा सरपंचों में रोष व्याप्त हैं

सरपंच संघ ने बताया कि इसी को लेकर आज 27 जुलाई को पंचायतों में होने वाली ग्राम सभाओं का बहिष्कार किया गया है. अतः सरकार संलग्न मांग पत्र पर सकारात्मक आदेश जारी कराएं अन्यथा सरपंच संघ द्वारा किए जाने वाले आंदोलन की समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी. इस दौरान उपखंड की दो दर्जन ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं उनके प्रतिनिधि मौजूद रहे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Reporter-Purshottam Joshi

Trending news