हैवानियत! पहले बदमाशों ने बाइक से मारी टक्कर, फिर आंख में झोंकी मिर्ची मन नहीं भरा था तो चाकुओं से गोद सड़क पर दिया था पटक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212493

हैवानियत! पहले बदमाशों ने बाइक से मारी टक्कर, फिर आंख में झोंकी मिर्ची मन नहीं भरा था तो चाकुओं से गोद सड़क पर दिया था पटक

Tonk news: टोंक के देवली थाना पुलिस ने लगभग 20 दिन पहले हुए एक अपहरण और लूट की घटना में तीन मुख्य आरोपियों को पकड़ने में बड़ी सफलता प्राप्त की है.

Tonk News

Tonk news: टोंक के देवली थाना पुलिस ने लगभग 20 दिन पहले हुए एक अपहरण और लूट की घटना में तीन मुख्य आरोपियों को पकड़ने में बड़ी सफलता प्राप्त की है. पुलिस ने कठिन परिश्रम के बाद इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों ने पिछली 29 मार्च को एक बाइक सवार युवक का अपहरण किया था.

पुलिस उपाधीक्षक रामसिंह जाट ने बताया कि बीती 29 मार्च शाम को राजमहल निवासी जितेंद्र पाराशर केकड़ी से बाइक सवार होकर गांव लौट रहे थे. यह युवक केकड़ी में मेडिकल स्टोर चलाता है और वह रंग पंचमी के दिन गांव जा रहा था. इस बीच एक सुनसान स्थान पर कार सवार लोगों ने उसकी बाइक को टक्कर मारी और फिर उसकी आंख में मिर्ची डालकर उसका अपहरण कर लिया. उन्होंने युवक का अपहरण करने के बाद उसके पास से राशन कार्ड, क्रेडिट कार्ड, सोने के आभूषण और नकदी लूट ली. इसके बाद उन्होंने उस पर कई जगह चाकू से हमले किए, जिससे वह घायल हो गया. उन्होंने उसे करीब 25 से 30 किलोमीटर तक कार में घूमाया और फिर उसे हनुमान नगर थाना क्षेत्र के बारला पोल्या गांव में छोड़ दिया.

उपरोक्त आरोपी टोडारायसिंह ने एक कार्यक्रम में खाना खाने के लिए गए थे. पुलिस उपाधीक्षक रामसिंह और थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि इन युवकों ने आराम और लग्जरी जीवन के लिए ऐसे ही अपराध किये हैं. इसलिए वे उक्त गैंग के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई और उन्हें अपहरण करने के लिए चुना.
कड़ी मेहनत के बाद मिली सफलता
अधिकारियों ने बताया कि वारदात की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल की टीम ने जानकारियां जुटाई. इस दौरान करीब 300 से 400 सीसीटीवी फुटेज देखे, टेक्निकल तथ्य संग्रहित किया. वहीं टोडारायसिंह, देवली, उनियारा, टोंक, जहाजपुर, केकड़ी, सरवाड़, सावर समेत नजदीकी जगह पर इस तरह की अपराधिक प्रवृत्ति वाले 300 से 400 लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी. तब जाकर पुलिस मुख्य आरोपियों तक पहुंच सकी.

यह आरोपी हुए गिरफ्तार

 पुलिस उपाधीक्षक रामसिंह व थाना प्रभारी राजकुमार नायक ने बताया कि इस गैंग का मुख्य सरगना राजकुमार है. इसके ऊपर सांगानेर, नगरफोर्ट, मेहंदवास में भी कई आपराधिक मामले दर्ज है. इसी तरह पुलिस ने दिलखुश गुर्जर तथा गोवर्धन को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों को गिरफ्तार करने की टीम में थाना प्रभारी देवली राजकुमार नायक, साइबर सेल पुलिस अधीक्षक टोंक के हेड कांस्टेबल राजेश गुर्जर, साइबर सेल के कांस्टेबल राजेश, थाना देवली के पुलिसकर्मी जगदीश, हुकुमनाथ, घाड़ थाने के शंकरलाल, नासिरदा थाने के कांस्टेबल दिनेश, रामसिंह शामिल है. जबकि इसअपहरण में लूट की वारदात का खुलासा करने में मुख्य भूमिका राजेश गुर्जर हेड कांस्टेबल व पुलिसकर्मी राजेश शर्मा ने निभाई है. दोनों पुलिसकर्मी साइबर सेल से जुड़े हैं.

Trending news