Tonk News: निवाई सामुदायिक चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, MLA ने इनको लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2036015

Tonk News: निवाई सामुदायिक चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, MLA ने इनको लगाई फटकार

Tonk News: टोंक के निवाई, विधायक रामसहाय वर्मा ने शुक्रवार को निवाई सामुदायिक चिकित्सालय पहुंचे. इस बीच डॉक्टरों के साथ बैठक की गई. व्यवस्थाओं को पूरी करने का अश्वासन दिया.

 MLA ने निवाई सामुदायिक चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण.

Tonk News: टोंक के निवाई, विधायक रामसहाय वर्मा ने शुक्रवार को निवाई सामुदायिक चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया.इस दौरान सामुदायिक चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को देखकर नाराजगी जताई.इस दौरान मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. शैलेंद्र सिंह चौधरी व चिकित्सा प्रभारी डॉ.केके विजय के साथ कार्यरत चिकित्सकों के साथ बैठक की.

 तमाम सुविधा चिकित्सालय में ही होना चाहिए

इस दौरान विधायक वर्मा ने वार्ड में भर्ती मरीजों से भी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली.वह उनकी कुशल-क्षेम पूछी. विधायक ने अति शीघ्र ही चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन की व्यवस्था के लिए कहा.उन्होंने कहा राज्य सरकार द्वारा दी जा रही तमाम सुविधा चिकित्सालय में ही होना चाहिए.

 प्रभारी से दवाइयां की जानकारी ली

मरीजों द्वारा बाहर एक भी जांच पाई गई तो इसके लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी. शौचालय व्यवस्थाओं को लेकर विधायक ने चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर केके विजय को अति शीघ्र व्यवस्था सुधारने के लिए लताड़ पिलाई.विधायक ने इस दौरान दवाई स्टोर रूम में जाकर प्रभारी से दवाइयां की जानकारी ली. वह चिकित्सालय में रिक्त पदों को भरने के लिए आम जन अवगत कराया. जिसमें डेंटिस्ट सर्जन व एलर्जी स्पेशलिस्ट डॉक्टर लगाने के लिए भी कहा.

  24 घंटे हेड क्वार्टर पर रहने के लिए भी निर्देश दिए

नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप इसरानी ने अति शीघ्र ही सोनोग्राफी मशीन का टेंडर करने के लिए व चिकित्सकों द्वारा तुरंत प्रभाव से एस्टीमेट बनवाकर सौंपने के लिए कहा.  विधायक वर्मा ने चिकित्सकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा 24 घंटे हेड क्वार्टर पर रहने के लिए भी निर्देश दिए जो भी चिकित्सक डेली अप डाउन अपने निवास स्थान के लिए करता है वह ऐसा नहीं करें. अन्यथा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 चिकित्सालय की हालत बिगड़ी हुई थी

उन्होंने पिछली सरकार पर वार करते हुए कहा पूर्व विधायक द्वारा जिस तरीके से चिकित्सालय चल रहा था वह अब नहीं चलेगा. मेडिकल स्टोर व प्राइवेट लैब वालों की वजह से चिकित्सालय की हालत बिगड़ी हुई थी.जिसे आती शीघ्र ही सुधारें. व्यवस्थाएं नहीं सुधरने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. चक निरीक्षण के दौरान भाजपा की वरिष्ठ नेता परशुराम कुमावत,भाजपा शहर मंडल महामंत्री करण सिंह राजावत ,पार्षद गिरिराज जाट, नितिन छाबड़ा राजू मलावत जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan cabinet: कैबिनेट विस्तार से पहले राजेंद्र राठौड़ का बड़ा बयान, कहा- भजनलाल के मंत्रिमंडल से निकलेगा अमृत

 

Trending news