निवाई: वाल्मीकि जाति ने नगरपालिका अधिशासी को सौंपा ज्ञापन, गैर वाल्मीकि सफाई कर्मचारी से भी सफाई कराने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1667346

निवाई: वाल्मीकि जाति ने नगरपालिका अधिशासी को सौंपा ज्ञापन, गैर वाल्मीकि सफाई कर्मचारी से भी सफाई कराने की मांग

Tonk, Niwai News:  सफाई कर्मचारी यूनियन निवाई द्वारा उपखंड अधिकारी रविकांत सिंह को मंगलवार को अध्यक्ष राकेश पाटन के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया है.अन्य जातियों के लोगों ने सफाई कार्य में आवेदन किया है, सफाई का कार्य नहीं करते हैं. जिसका अतिरिक्त भार वाल्मीकि जाति के कर्मचारियों पर पड़ता है.

निवाई:  वाल्मीकि जाति ने नगरपालिका अधिशासी को सौंपा ज्ञापन, गैर वाल्मीकि सफाई कर्मचारी से भी सफाई कराने की मांग

Tonk, Niwai News:  सफाई कर्मचारी यूनियन निवाई द्वारा उपखंड अधिकारी रविकांत सिंह को मंगलवार को अध्यक्ष राकेश पाटन के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया है. वही नगर पालिका अधिशासी अधिकारी महिमा डांगी को भी सफाई कर्मचारी यूनियन द्वारा ज्ञापन सौंपा है. यूनियन के महामंत्री विनोद चांवरिया जानकारी देते हुए बताया कि निवाई नगरपालिका 2018 की भर्ती में जो अन्य जातियों के लोग सफाई कार्य में आवेदन किया है एवं उनकी नियुक्ति सफाई कार्य पर हुई है. वह आज तक निवाई नगरपालिका क्षेत्र में सफाई का कार्य नहीं करते हैं. जिसका अतिरिक्त भार वाल्मीकि जाति के कर्मचारियों पर पड़ता है. जिनसे कर्मचारियों का शोषण बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान- महंगाई राहत शिविरो को लेकर रामलाल शर्मा का कांग्रेस पर तंज, सरकार 40 डिग्री टेंपरेचर जनता को कर रही तंग

 लंबे समय से सफाई कर्मचारी यूनियन के जरिए लगातार शिकायत की जा रही है लेकिन आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. जिससे प्रशासन के मानसिंह जातिवाद को दर्शाने का काम कर रहा है. सफाई आयोग एवं स्वायत्त शासन विभाग से कई बार कार्रवाई को मांग को लेकर सूचनाएं नगरपालिका को प्राप्त हो चुकी है. लेकिन फिर भी नगरपालिका द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. 

गैर वाल्मीकि सफाई कर्मचारी से कराई जाए सफाई
उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देते हुए कहा कि गैर वाल्मीकि सफाई कर्मचारी को सफाई का कार्य करवाया जाए ताकि नगरपालिका की सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से चालू हो सके. ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन को अवगत करवाया कि अगले 24 दिन के अंदर निवाई नगरपालिका के वाल्मीकि समुदाय के सफाई कर्मचारी धरना प्रदर्शन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. साथ ही वाल्मीकि समाज के जरिए कार्य का बहिष्कार किया जाएगा. 

सफाई यूनियन कर्मचारियों में गैर समाज से सफाई का कार्य नहीं कराने पर काफी आक्रोश बना हुआ है. कर्मचारियों ने नगरपालिका परिसर के बाहर जमकर नारेबाजी की. गौरतलब है कि सफाई कर्मचारी यूनियन ने की हड़ताल. ज्ञापन देने वालों में राजेश नकवाल, बनवारी, राजेंद्र, विक्की, लालचंद, राहुल, कमल, मधु, संजय, इंद्रा, विमल, विजय, आकाश सहित कई कर्मचारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः Gangapur- अनोखी चोरी! हनुमान मंदिर से चोरों ने चुराया पंखा, पकड़े जाने पर खम्भे से बांधकर खूब पीटा

Trending news