Dungarpur:कलेक्टर शुभम चौधरी ने ली पहली मंडे मीटिंग, कमियो को सुधारने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1078949

Dungarpur:कलेक्टर शुभम चौधरी ने ली पहली मंडे मीटिंग, कमियो को सुधारने के दिए निर्देश

डूंगरपुर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर शुभम चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित मंडे मीटिंग हुई.  बैठक में कलेक्टर चौधरी ने चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश सम्बंधित अधिकारियो को दिए.

 मंडे मीटिंग

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर शुभम चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित मंडे मीटिंग में एडीएम कृष्णपाल सिंह चौहान, जिला परिषद सीईओ अतुल प्रकाश सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में कलेक्टर चौधरी ने जिले में कोरोना संक्रमण, सेम्पलिंग, वेक्सिनेशन, बिजली, पानी, पेयजल, मौसमी बीमारियां, सड़को की स्थिति की समीक्षा, स्कूलों में शिक्षक छात्र पोजेटिव आ रहे है उसकी समीक्षा, नंदी शाला खोलने कई बिंदुओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश सम्बंधित अधिकारियो को दिए. 

बैठक में बिजली विभाग के अधिकारियो ने ट्रांसफार्मर चोरी की बढती वारदातों से सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति की समस्या को बताया. जिस पर कलेक्टर ने मामले में एसपी से बात कर राहत पहुचाने की बात कही. वहीं शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान अधिकतर स्कूलों में विषय विशेषज्ञो की कमी चलते कोर्स पूरा नहीं होने का मामला सामने आया जिस पर कलेक्टर चौधरी ने सभी पीईईओ को उनके क्षेत्र में मौजूद विषय विशेषज्ञो को उनके नजदीकी स्कूलों में जाकर कोर्स पूरा करवाने के निर्देशित करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: इंडिया गेट अमर जवान ज्योति बुझाने का कांग्रेस ने किया विरोध, PM Modi का फूंका पुतला

24 घंटे में मिले कोरोना सेम्पल की जाँच रिपोर्ट
बैठक में जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ने कोरोना संक्रमण, सेम्पलिंग, वेक्सिनेशन की स्थिति की समीक्षा की. वहीं कलेक्टर ने लोगों द्वारा कोरोना सेम्पल की जांच रिपोर्ट में आ रही देरी की शिकायतों पर नाराजगी जताई. वहीं कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को कोरोना जांच लेब में संसाधनों और मेन पावर की कमी यदि और कोई परेशानी है उसे दूर करते हुए कोरोना सेम्पल देने के बाद 24 घंटे में जांच रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं.

सोमकमला बांध क्षेत्र में बजरी के अवैध खनन के खिलाफ करे कार्रवाई
बैठक में एडीएम कृष्णपाल सिंह चौहान ने आसपुर क्षेत्र में स्थित सोमकमला आम्बा बांध क्षेत्र में जगह-जगह बजरी के अवैध खनन की आ रही शिकायतों के बारे में सिंचाई विभाग के अधिकारियो से जानकारी ली. जिस पर सिंचाई विभाग के एसई ने बताया की समय-समय पर पुलिस और खनिज विभाग की ओर से कार्रवाई की जाती है लेकिन उसके बावजूद भी खनन माफिया बाज नहीं आ रहे है. जिस पर कलेक्टर शुभम चौधरी ने एडीएम कृष्णपाल सिंह चौहान को आरएसी जवानो का सहयोग लेते हुए अलग-अलग टीम बनाकर एक अभियान के रूप में अवैध बजरी खनन क्षेत्र में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Reporter: Akhilesh Sharma

Trending news