Salumbar: हाड़ा रानी महाविद्यालय में व्याख्याताओं की कमी, उग्र आंदोलन की चेतावनी, ABVP ने सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291618

Salumbar: हाड़ा रानी महाविद्यालय में व्याख्याताओं की कमी, उग्र आंदोलन की चेतावनी, ABVP ने सौंपा ज्ञापन

सलुम्बर हाड़ारानी महाविद्यालय में व्याख्याताओं की कमी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने प्रदर्शन किया. छात्रों ने प्राचार्य को उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया. 

उग्र आंदोलन की चेतावनी, ABVP ने सौंपा ज्ञापन.

Salumbar: छात्र संघ चुनाव की घोषणा के साथ ही छात्र संगठनों ने अपनी सक्रियता को बढ़ा दी है. छात्र नेता अब छात्रों की समस्याओं को लेकर अपनी आवाज बुलंद करने लगे हैं. कुछ ऐसा ही उदयपुर जिले के सलूंबर कस्बे में भी देखने को मिला. जहां एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय में प्रोफेसर्स की कमी को लेकर प्रदर्शन किया क्या कर रही है.

सलुम्बर हाड़ारानी महाविद्यालय में व्याख्याताओं की कमी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने प्रदर्शन किया. छात्रों ने प्राचार्य को उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया. छात्रों ने बताया कि सलुम्बर हाडिरानी महाविद्यालय विधानसभा क्षेत्र का यह सबसे बड़ा पोस्ट ग्रेज्युएट कॉलेज है. यहां व्याख्याताओं के तीस पद स्वीकृत हैं, मगर वर्तमान में चार या पांच व्याख्याता ही अध्ययन करवा रहे हैं. वहीं, व्याख्याता कार्यालय कार्य भी कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में छात्रों के अध्ययन में भारी नुकसान हो रहा है. 

अभी वर्तमान में दो ओर व्याख्याताओं का स्थान्तरण हो गया. इससे अब और महाविद्यालय में व्याख्याताओं के पद और रिक्त हो गए हैं. महाविद्यालय के BSC विभाग में तो ना व्याख्याता हैं और ना ही प्रयोगशाला. वहीं, कॉमर्स संकाय में भी व्याख्याताओं के पद रिक्त हैं. ऐसी परिस्थिति में छात्र का क्या होगा? अखिल भारतीय  विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने वर्तमान में हुए ट्रांसफर को रोकने तथा रिक्त पद भर जाने का ज्ञापन उच्च शिक्षा मंत्री के नाम प्राचार्य को सौंपा. छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर ऐसा नही हुआ तो सोमवार को कॉलेज बन्द करवाया जाएगा और आक्रामक आंदोलन किया जाएगा. 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मयंक भट्ट, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष करण जोशी, अनिल मेघवंशी, जिगर कलाल, महेंद्र सिंह बस्सी, दीपक चौधरी, दिनेश पटेल, मयंक सेवक,हर्षित चौबीसा,गणपत जोशी,कविराज सिंह,दिया पटेल, प्रतिभा सालवी, भावना सोलंकी मौके पर मौजूद थे.

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ें - Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news