Udaipur में हुई Omricron की एंट्री, दंपति सहित 3 संक्रमितों में हुई पुष्टि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1055736

Udaipur में हुई Omricron की एंट्री, दंपति सहित 3 संक्रमितों में हुई पुष्टि

उदयपुर में भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omricron) की एंट्री हो गई है. पुणे स्थित लैब में भेजे गए सैम्पल में उदयपुर (Udaipur News) के एक बुजुर्ग सहित कुल तीन लोगों में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्ठि हुई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omricron) की एंट्री हो गई है. पुणे स्थित लैब में भेजे गए सैम्पल में उदयपुर (Udaipur News) के एक बुजुर्ग सहित कुल तीन लोगों में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्ठि हुई है.

यह भी पढ़ें- सुदूर गांव में रेगिस्तान के जहाज 'ऊंट' का सहारा लेकर किया जा रहा है Corona Vaccination

सीएमएचओ (CMHO) डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि उदयपुर में ओमिक्रोम पॉजिटिव आए तीन लोगों में एक संक्रमित 73 वर्षीय बुजुर्ग है, जो शहर के सवीना क्षेत्र के लक्ष्मी नारायणनगर में रहने वाला है, जिसका उपचार एमबी अस्पताल (MB Hospital) के कोरोना वार्ड में चल रहा हैं. बताया जा रहा है कि 15 दिसम्बर को बुजुर्ग को सर्दी-जुकाम होने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इस दौरान जब उनकी कोरोना जांच की तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद 21 दिसम्बर दोबारा जांच की तो कोविड रिपोर्ट नेगेटिव (Covid Report Negative) आई थी.

यह भी पढ़ें- Satish Poonia ने कांग्रेस सरकार पर जमकर किया हमला, कहा- राजस्थान अब अपराधों की राजधानी हो गया है

वहीं दो अन्य संक्रमित पति-पत्नी है. जो शहर से सटे हवाला गांव के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि पति 11 दिसम्बर को नाइजीरिया से उदयपुर आया था. इसके बाद उसके संपर्क में आने से पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) हो गई. इसके बाद दोनों को होम आइसोलेट किया गया, तब से दोनों घर पर ही है. सीएमएचओ खराड़ी ने बताया कि 73 वर्षीय बुजुर्ग की अब तक कोई कॉन्टेक्ट या ट्रैवेल हिस्ट्री सामने नहीं आई है. ऐसे में वह ओमिक्रोम की चपेट में कैसे आया यह कह पाना अभी मुश्किल है और यही चिंता का विषय है. शनिवार को भी 1500 से ज्यादा सैम्पल लिए गए थे, इसमें 1 नया कोविड पॉजिटीव सामने आया है. फिलहाल उसे होम आइसोलेट किया गया है. 
Report- avinash

Trending news