Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज मौसम दिखाएगा रौद्र रूप, इन जिलों में जारी हुआ यलो अलर्ट, रहें सतर्क
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज मौसम दिखाएगा रौद्र रूप, इन जिलों में जारी हुआ यलो अलर्ट, रहें सतर्क

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले 5 दिनों तक मरुधरा के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. अलग-अलग हिस्सों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है हालांकि इन सब के बीच एक बार फिर से प्रदेश में पारे का मीटर चढ़ना शुरू हो गया. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से सुहावना रहा मौसम आज अपना रौद्र रूप दिखा सकता है. बताया जा रहा है कि आज राजस्थान के मौसम में तगड़ा बदलाव हो सकता है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी कर दी है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले 5 दिनों तक मरुधरा के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. अलग-अलग हिस्सों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है हालांकि इन सब के बीच एक बार फिर से प्रदेश में पारे का मीटर चढ़ना शुरू हो गया. 

कई इलाकों में दो से तीन डिग्री तापमान बढ़ गया. फलोदी की बात करें तो यहां पर तापमान 41 डिग्री को ही पार कर गया. मौसम विभाग के अनुसार, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और अजमेर संभाग के ज्यादातर हिस्सों पर तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया. कई इलाकों में 40 से 42 डिग्री के बीच तापमान दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने कोटा संभाग में आज बारिश होने की संभावना जताई है. कल यानी की 10 अप्रैल को अजमेर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर, जयपुर संभाग में बारिश की संभावना है. 

11 अप्रैल को कोटा, जोधपुर, उदयपुर संभाग में बारिश हो सकती है तो वहीं, 12 अप्रैल को जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 13-14 अप्रैल को अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा, बीकानेर, जोधपुर और उदयपुर संभाग में बारिश के आसार जताए हैं. रिमझिम त्योहारों के बीच मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों तक कई हिस्सों में तापमान के दो से तीन डिग्री बढ़ने का भी अनुमान जाता आया है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, बीकानेर, जोधपुर कोटा संभाग में सामान्य से अधिक तापमान हो सकता है.

कुछ जगहों पर भयंकर गर्मी 
सुहावने मौसम और बारिश के बावजूद कुछ जगहों पर सूरज उगलने गर्मी उगल रहा है. अजमेर, जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. इन संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक 2 डिग्री तापमान दर्ज हुआ. उदयपुर संभाग के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 36 से 39 डिग्री के बीच रहा. उदयपुर संभाग के जिलों में सामान्य के करीब तापमान दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 72 घंटे के दौरान 2 से 4 डिग्री तापमान में वृद्धि के संकेत हैं. जयपुर, भरतपुर, उदयपुर संभाग में अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री सामान्य दर्ज होने की संभावना है. कोटा, जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकतम तापमान सामान्य से 41 से 43 डिग्री रहने की संभावना है.

Trending news