झुंझुनूं: खनन से जुड़ा मामला, ग्रामीणों और ट्रेक्टर चालक आमने-सामने

झुंझुनूं के देरवाला पहाड़ी में खनन को लेकर विवाद अभी तक जारी है. अब विरोध करने के साथ-साथ खनन का साथ देने वाले भी सामने आने लगे हैं.

झुंझुनूं: खनन से जुड़ा मामला, ग्रामीणों और ट्रेक्टर चालक आमने-सामने
प्रतीकात्मक तस्वीर

झुंझुनूं: जिले के देरवाला पहाड़ी में खनन को लेकर विवाद अभी तक जारी है. अब विरोध करने के साथ-साथ खनन का साथ देने वाले भी सामने आने लगे हैं. वहीं ग्रामीणों पर भी आरोप लगाए जा रहे हैं. 

देरवाला पहाड़ी से खनन का पत्थर ले जाने वाले ट्रैक्टर चालकों ने प्रदर्शन किया और ग्रामीणों पर आरोप लगाया कि वे उन्हें पत्थर मारते हैं. साथ ही ट्रैक्टर को आग लगाने तथा चालकों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. 

वहीं ग्रामीणों ने कहा कि खनन बंद के बावजूद खनन हो रहा है, जिसका विरोध किया जा रहा है. जो ट्रैक्टर चालक खुद को देरवाला का बताते हैं वे बाहर के हैं और वे अवैध खनन में साथ दे रहे हैं. उनका विरोध करने पर वे मरने-मारने पर उतारू हो जाते हैं. दोनों ही पक्षों ने कलेक्टर से हस्तक्षेप की मांग की है.

आपको बता दें कि ग्रामीणों का कहना है कि तहसीलदार झुंझुनू ने मौका मुआयना कर वस्तुस्थिति को समझते हुए लीज को बंद करने के आदेश दिए, लेकिन फिर भी लीज धारक असामाजिक तत्वों के सहारे खनन कार्य किया जा रहे हैं. साथ में ग्रामीणों को मारपीट की धमकी दी जा रही है.