दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हादसा, कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरा; दो छात्राओं की मौत, कई लापता
Advertisement
trendingNow12356213

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हादसा, कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरा; दो छात्राओं की मौत, कई लापता

Coaching Centre: ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग संस्थान से बेहद चिंतित करने वाला मामला सामने आया है. इस संस्थान के बेसमेंट में पानी भर गया है. इसमें दो छात्राओं की लाश बरामद हुई है.

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हादसा, कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरा; दो छात्राओं की मौत, कई लापता

Rajendra Nagar Delhi: सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले छात्रों का हब कहे जाने वाले दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग संस्थान से बेहद चिंतित करने वाला मामला सामने आया है. इस संस्थान के बेसमेंट में पानी भर गया है. इसमें दो छात्राओं की लाश बरामद हुई है और कम से कम दो और स्टूडेंट के फंसे होने की जानकारी सामने आई है. इस कोचिंग में IAS की तैयारी करने वाले स्टूडेंट आते हैं.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंच गई है. पुलिस के आला अफसर की मौजूदगी में दमकल विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है. बेसमेंट में सर्च ऑपरेशन जारी है. बताया गया कि कोचिंग सेंटर के मालिक वहां मौजूद नहीं है. बेसमेंट में लाइट ना होने के कारण सर्च ऑपरेशन में भी दिक्कत आ रही है.

कोचिंग पानी बेसमेंट में भर गया

बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से और पानी निकासी की समस्या की वजह से अचानक कोचिंग पानी बेसमेंट में भर गया है. बताया जा रहा है कि बेसमेंट के अंदर 5 से 6 बच्चे थे जो IAS की तैयारी कर रहे थे. फिलहाल मौके पर एनडीआरएफ की टीम, दिल्ली पुलिस के जवान, यहां से विधायक दुर्गेश पाठक, दिल्ली की महापौर और नई दिल्ली से सांसद बांसुरी स्वराज मौके पर हैं. 

एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में

रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. बेसमेंट में इतना पानी है कि एनडीआरएफ की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. लगातार यह कोशिश की जा रही है कि जल्दी से जल्दी पानी को निकाला जाए.

मामले पर दिल्ली सरकार ने क्या कहा

उधर इस मामले को लेकर दिल्ली सरकार एक्टिव हो गई है. दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली में शाम हुई भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है, राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट की बेसमेंट में पानी भरने के की खबर है, दिल्ली फायर विभाग और NDRF मौके पर है. दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां पर हैं. ये घटना कैसे घटी, इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इस घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार है, उसको बक्शा नहीं जाएगा.

Trending news