Rajya Sabha Election: हरियाणा में कुलदीप ने किया 'खेला'! इस MLA ने कहा- 'मैं बिकूंगा नहीं'
Advertisement
trendingNow11214765

Rajya Sabha Election: हरियाणा में कुलदीप ने किया 'खेला'! इस MLA ने कहा- 'मैं बिकूंगा नहीं'

Haryana Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग चल रही है. हरियाणा में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के वोट पर सस्पेंस बना हुआ है. सूत्रों के मुताबिक कुलदीप बिश्नोई का वोट बड़ा 'खेला' कर सकता है. माना जा रहा है कि कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की है और उन्होंने निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा को वोट दिया है.

राज्यसभा के लिए हो रहा मतदान

Haryana Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग चल रही है. हरियाणा में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के वोट पर सस्पेंस बना हुआ है. सूत्रों के मुताबिक कुलदीप बिश्नोई का वोट बड़ा 'खेला' कर सकता है. माना जा रहा है कि कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की है और उन्होंने निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा को वोट दिया है.राज्यसभा के लिए चार राज्यों की 16 सीटों पर मतदान हो रहा है.

राज्य की दो राज्यसभा सीटों के लिए तीन उम्मीदवार दौड़ में हैं. कांग्रेस ने अजय माकन को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी की ओर से कृष्ण पंवार मैदान में हैं. तीसरे उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा हैं, जिन्हें बीजेपी के अतिरिक्त विधायकों और उसकी सहयोगी जननायक जनता पार्टी का समर्थन हासिल है. 

Prophet Row: दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, देवबंद में भी उठी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

 

हरियाणा में 89 विधायकों ने डाला है वोट

राज्यसभा चुनाव के लिए हरियाणा के 90 में से 89 विधायकों ने वोट डाला है. लेकिन महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने मतदान नहीं किया. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनकड़ और मंत्री अनिल विज बलराज कुंडू को मनाने पहुंचे थे. बलराज कुंडू ने वोट डालने के लिए उन्हें भी मना कर दिया. उन्होंने चुनाव में विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं बिक नहीं सकता.

बता दें कि हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान के शुरुआती घंटों में कई विधायकों ने वोट डाला. खरीद-फरोख्त के डर से छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक रिसॉर्ट में ठहराए गए कांग्रेस विधायक मतदान के लिए चंडीगढ़ पहुंचे.

WATCH: UP में वनमंत्री के भतीजे की दबंगई, होमगार्ड को पीटा; VIDEO वायरल

 

रिसॉर्ट में नहीं गए थे बिश्नोई

सुबह 9 बजे मतदान शुरू होने के तुरंत बाद वोट डालने वाले विधायकों में कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई भी शामिल रहे. बिश्नोई दिल्ली से गुरुवार शाम को यहां पहुंचे थे. वह पिछले एक हफ्ते से रायपुर के रिसॉर्ट में ठहरे कांग्रेस विधायकों के साथ नहीं गए थे.

मतदान के बाद विधानसभा परिसर से निकलते समय बिश्नोई ने कहा कि उन्होंने 'अपने विवेक के अनुसार' वोट दिया है. कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स ने बाद में दावा किया कि बिश्नोई ने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दिया है.

Thailand: इस देश ने दी भांग की खेती की परमिशन, ऐसा करने वाला बना एशिया का पहला देश

 

आसानी से जीत जाएंगे माकन: हुड्डा

दिल्ली से कांग्रेस विधायकों के साथ आ रहे कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने दावा किया कि माकन आसानी से जीत जाएंगे. उन्होंने कहा, 'हमारे उम्मीदवार को हमारे विधायकों की कुल संख्या से अधिक वोट मिलेंगे.' हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 31 विधायक हैं.

क्या है गणित

हरियाणा में  40 विधायकों के साथ BJP के पास जीत के लिए जरूरी 31 प्रथम वरीयता मतों से नौ अधिक मत हैं जबकि मीडिया कारोबारी कार्तिकेय शर्मा के निर्दलीय के तौर पर खड़े होने से दूसरी सीट के लिए मुकाबला दिलचस्प हो गया है. कांग्रेस के राज्य विधानसभा में 31 सदस्य हैं, जो एक सीट के लिए उसके उम्मीदवार को जिताने के लिए आवश्यक है लेकिन ‘क्रॉस-वोटिंग’ होने पर उसकी संभावनाएं कम हो सकती हैं.

लाइव टीवी

Trending news