Ram Mandir Front Look: कैसा दिखता है अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का फ्रंट लुक? सामने आई तस्वीर
Advertisement
trendingNow11832852

Ram Mandir Front Look: कैसा दिखता है अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का फ्रंट लुक? सामने आई तस्वीर

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) की कई तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें राम मंदिर के फ्रंट लुक की तस्वीर भी शामिल है. आइए जानते हैं कि राम मंदिर निर्माण का कार्य अभी कहां तक पहुंचा है.

Ram Mandir Front Look: कैसा दिखता है अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का फ्रंट लुक? सामने आई तस्वीर

Ram Mandir Construction Update: यूपी के अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्रीराम (Lord Sri Ram) के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य जारी है. इस बीच राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) की तरफ से निर्माणाधीन मंदिर के फ्रंट लुक की तस्वीर जारी की गई है. मंदिर के ग्राउंड फ्लोर पर छत पड़ चुकी है और पहले फ्लोर पर भी खंभे खड़े किए जा चुके हैं. राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से जारी फ्रंट लुक के फोटो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मंदिर सामने से कैसा दिखेगा. आइए जानते हैं कि भगवान श्रीराम का ये मंदिर कितना लंबा-चौड़ा होगा और राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कब की जाएगी?

राम मंदिर का फ्रंट लुक

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर की नई फोटोज को ट्विटर पर पोस्ट किया है. ये तस्वीरें शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या दौरे के दौरान खींची गईं. सीएम योगी ने इस दौरान राम मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लिया. उस वक्त उनके साथ कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

सामने आईं मंदिर की तस्वीरें

चंपत राय ने ट्वीट किया कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में प्रभु श्री रामलला के दर्शन किए और मंदिर निर्माण कार्य का अवलोकन किया.

कैसा होगा भव्य राम मंदिर?

जानकारी के मुताबिक, राम मंदिर ग्राउंड फ्लोर पर पूर्व से पश्चिम तक करीब 380 फीट लंबा है और उत्तर से दक्षिण की ओर इसकी चौड़ाई 250 फीट होगी. राम मंदिर तीन मंजिल का होगा. राम मंदिर की ऊंचाई लगभग 392 फीट की होगी. राम मंदिर की दीवारों, खंभों और छत पर बारीक नक्काशी फोटोज में दिखाई दी है.

कब होगी प्राण प्रतिष्ठा?

गौरतलब है कि अगले साल जनवरी महीने में राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इसका ऐलान पहले ही किया जा चुका है. भगवान श्रीराम में आस्था रखने वालों को इस घड़ी का लंबे समय से इंतजार है.

Trending news