राष्‍ट्रपति चुनाव : प्रधानमंत्री की मौजूदगी में 23 जून को नामांकन करेंगे रामनाथ कोविंद
Advertisement
trendingNow1330706

राष्‍ट्रपति चुनाव : प्रधानमंत्री की मौजूदगी में 23 जून को नामांकन करेंगे रामनाथ कोविंद

एनडीए की तरफ से राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार रामनाथ कोविंद 23 जून को नामांकन भरेंगे. इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के अलावा राजग गठबंधन के शीर्ष नेता भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री और उनके सहयोगी दलों को भी मौजूद रहने के लिए कहा गया है.

राष्ट्रपति पद के लिए 17 जुलाई को चुनाव होना हैं.

नई दिल्‍ली : एनडीए की तरफ से राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार रामनाथ कोविंद 23 जून को नामांकन भरेंगे. इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के अलावा राजग गठबंधन के शीर्ष नेता भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री और उनके सहयोगी दलों को भी मौजूद रहने के लिए कहा गया है.

चार सेट तैयार कर लिए गए

बीजेपी की तरफ से कोविंद के नामांकन के लिए चार सेट तैयार कर लिए गए हैं. पहले सेट का प्रस्‍तान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से किया जाएगा. दूसरा सेट के लिए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की तरफ प्रस्‍ताव किया जाएगा.

और पढ़ें : ...जब रामनाथ कोविंद ने लालू के बेटे की शपथ को बीच में रोक दिया था!- See Video

वाजपेयी से मुलाकात की

तीसरे सेट शिरोमणी अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नाडयू की तरफ से होगा. वहीं चौथा और अंतिम सेट के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज प्रस्‍तावक होंगे. कोविंद ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और उनके परिवार से उनके निवास स्‍थान पर मुलाकात की.

और पढ़ें : उत्तर प्रदेश: कोविंद को कभी मायावती के ख़िलाफ़ खड़ा करना चाहती थी भाजपा

17 जुलाई को होगा राष्‍ट्रपति चुनाव

इससे पहले वह बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से भी मुलाकात कर चुके हैं. गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होना हैं. साथ ही वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो जाएगा. रामनाथ कोविंद अगस्त 2015 से बिहार के राज्यपाल थे. राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए ऐलान होने के बाद ही उन्‍होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

और पढ़ें : कोविंद के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने पर कानपुर के दयानंद विहार में जश्न का माहौल

हाल ही रामनाथ कोविंद को एनडीए के तरफ से राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार बनाने के लिए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की तरफ से घोषणा की गई थी. शाह ने कहा था कि कोविंद हमेशा दलितों और पिछड़े के लिए संघर्ष करते रहे हैं. आशा करते हैं कि कोविंद के नाम पर सभी दल सहमत होंगे.

राष्‍ट्रपति पद के लिए कोविंद का नाम सामने आने के बाद जेडीयू अध्‍यक्ष और मुलायम सिंह यादव ने उन्‍हें समर्थन देने की बात कही है. गुरुवार को राजग की बैठक में राष्‍ट्रपति पद के लिए उम्‍मीदवार की घोषणा की जा सकती है.

 

Trending news