उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ने बताया, अयोध्या में राम मंदिर बनने से क्या-क्या होगा

500 वर्षों के इंतजार और लंबी कानूनी लड़ाई के बाद, सुप्रीम कोर्ट (SC) ने पिछले साल 9 नवंबर को विवादित भूमि पर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ किया था. वहीं दूसरे पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन देने को कहा था.

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ने बताया, अयोध्या में राम मंदिर बनने से क्या-क्या होगा
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) सरकार के प्रवक्ता एवं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने कहा है कि 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मौजूदगी दुनिया भर के राम भक्तों के लिए गर्व की बात है. उन्होंने दावा किया कि राम मंदिर से पर्यटन में बढ़ावा होगा, वहीं रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. उन्होने ये भी कहा कि भव्य राम मंदिर का निर्माण होने के बाद एक बार फिर अयोध्या अंतर्राष्ट्रीय सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनेगी. 

ये भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर बन रहा विशेष संयोग, मिलेगा लाभ; लेकिन इन 6 गलतियों को भूल से भी ना करें

गौरतलब है कि करीब 500 वर्षों के इंतजार और लंबी कानूनी लड़ाई के बाद, सुप्रीम कोर्ट (SC) ने पिछले साल 9 नवंबर को फैसला सुनाते हुए विवादित भूमि पर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ किया था. वहीं दूसरे पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन देने को कहा था. 

शर्मा ने रामलला से जुड़े इस मामले का फैसला सुनाने के लिए सर्वोच्च अदालत का आभार जताया. उन्होंने दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही, यूपी की सरकार भविष्य की तैयारियों में जुटी थी. उन्होंने राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद माहौल सामान्य बनाए रखने के लिए देश और विशेष तौर पर उत्तर प्रदेश के निवासियों का आभार जताया.

विपक्ष में इसलिए है नाराजगी-

यूपी सरकार के ऊर्जा मंत्री ने विपक्षी दलों पर राम के काम में बाधाएं डालने का आरोप लगाया. आगे उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री की सकारात्मक सोंच के साथ आगे बढ़ेगा. राज्य सरकार की ओर से जानकारी देते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अयोध्या में भूमि पूजन के दौरान मथुरा समेत कई धर्म स्थलों में विशेष आयोजन किये जाएंगे. वहीं देश की जनता इस दिन राम भक्ति में डूबने के साथ अपने आराध्य की पूजा में एक दिया जलाकर अपनी आस्था जताएगी.