JNU में छात्रों को लीडरशिप सिखाने के लिए होगा रामायण के कार्यक्रम का आयोजन

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के वीसी एम. जगदीश कुमार ने ट्वीट करके ये जानकारी दी.

JNU में छात्रों को लीडरशिप सिखाने के लिए होगा रामायण के कार्यक्रम का आयोजन
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रामायण पर विशेष सत्र का आयोजन होगा. रामायण से लीडरशीप की कला सीखने के लिए 2 और 3 मई को जेएनयू कैंपस में विशेष सत्र का आयोजन शाम 4 बजे से 6 बजे तक होगा. इस बात की जानकारी जेएनयू के वीसी एम. जगदीश कुमार ने ट्वीट करके दी.

जेएनयू के वीसी एम. जगदीश कुमार ने Zee News से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, "रामायण से नेतृत्व का गुण सीखने के लिए एक वेबिनार की जरूरत इसीलिए है क्योंकि महात्मा गांधी ने खुद कहा था कि भगवान राम से महान कोई नही हैं. राम निराकार हैं और समय से परे हैं. गांधी जी ने ये भी कहा कि भगवान राम ने सत्य, न्याय और समानता को मुश्किल परिस्थिति में भी अपनाना सिखाया है. इस कोरोना के संकटकाल में हम रामायण से बहुत कुछ सीख सकते हैं."

ये भी पढ़ें- Lockdown: यहां वरदान साबित हो रही है टेलीमेडिसिन की सुविधा, घर बैठे हो रहा इलाज

लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए जेएनयू में यह कार्यक्रम ZOOM ऐप के माध्यम से आयोजित किया जाएगा. जिससे बहुत सारे लोग चर्चा में जुड़ सकेंगे. यह प्रोग्राम लाइव भी रहेगा, जिससे छात्र आसानी से कार्यक्रम में भाग ले सकें.

इस कार्यक्रम के आयोजक जेएनयू में स्कूल ऑफ संस्कृत एंड इण्डिक स्टडीज के प्रोफेसर संतोष कुमार शुक्ला और स्कूल ऑफ लैंग्वेज, लिटरेचर एंड कल्चरल स्टडीज के प्रोफेसर मजहर आसिफ हैं.