Mumbai Airport पर Express Covid-19 Test की सुविधा, 13 मिनट में रिजल्ट

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) पर कोविड-19 टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. जहां हर दिन 30 से 35 यात्री अपना कोविड-19 टेस्ट CSMIA पर ही कराते हैं.

Mumbai Airport पर Express Covid-19 Test की सुविधा, 13 मिनट में रिजल्ट
फाइल फोटो (जी मीडिया).

नई दिल्लीः मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) पर कोविड-19 टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. CSMIA ने जानकारी दी है कि अब एयरपोर्ट पर 24X7 यानी हर समय COVID-19 टेस्टिंग की सुविधा है और यात्रियों को इसके कुछ मिनटों में ही रिपोर्ट भी मिल जाती है.

हर दिन इतने यात्रियों की जांच
दिलचस्प बात है कि एयरपोर्ट पर यात्रियों को कोरोना रिजल्ट सिर्फ 13 मिनट में प्राप्त होता है और इसकी कॉस्ट यानी लागत 4,500 रुपए है. जानकारी के लिए बता दें कि एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 परीक्षण की यह सुविधा 15 दिसंबर को लॉन्च हुई थी. इसके बाद से हर दिन 30 से 35 यात्री अपना कोविड-19 टेस्ट CSMIA पर ही कराते हैं और महज 13 मिनट में रिजल्ट पाते हैं. CSMIA की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 28 दिसंबर तक हवाई अड्डे पर कुल 400 एक्सप्रेस कोरोना टेस्ट किए गए हैं. इनमें से कुछ ऐसे यात्री शामिल हैं, जिनकी महाराष्ट्र के बाहर कनेक्टिंग फ्लाइट थी.

ये भी पढ़ें-North India Weather: शीतलहर के बीच मौसम विभाग से रेड और ऑरेंज एलर्ट जारी, जानिए पूरा अपडेट

गौरतलब है कि पिछले दिनों बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर हवाई यात्रा करने वालों के लिए तमाम गाइडलाइन जारी की गई थीं जिनमें यात्रा करने से पहले उन्हें कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट देना अनिवार्य बताया गया था. लिहाजा छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ने इसकी सुविधा शुरू की. अब यहां आने वाले यात्री अगर पहले से अपनी कोविड-19 जांच कराना भूल गए या हैं तो वे हवाई अड्डे पर ही अपना कोरोना टेस्ट करा सकते हैं. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.