रविशंकर प्रसाद बोले- मोदी सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत को तैयार है लेकिन...
Advertisement

रविशंकर प्रसाद बोले- मोदी सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत को तैयार है लेकिन...

शाहीन बाग में लंबे समय से सीएए के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है. यह आंदोलन दिल्ली सहित पूरे देश में चर्चा का मुद्दा बन गया है. 

लोकसभा व राज्यसभा द्वारा CAA को पारित किए जाने के बाद से ही दिल्ली के जामिया वह शाहीन बाग इलाके में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar prasad) ने कहा है कि मोदी सरकार शाहीन बाग (shaheen bagh) के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए तैयार है. केंद्रीय मंत्री अपने एक ट्वीट में इस बात के संकेत दिए हैं. 

प्रसाद ने ट्वीट कर कहा, 'सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए तैयार है लेकिन यह व्यवस्थित तरीके से होनी चाहिए. मोदी सरकार उनसे बात करने और सीएए को लेकर उनका भ्रम दूर करने के लिए तैयार है.'  

fallback

बता दें शाहीन बाग में लंबे समय से नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है. यह आंदोलन दिल्ली सहित पूरे देश में चर्चा का मुद्दा बन गया है. शाहीन बाग के बाद देशभर के शहरों में सीएए के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया है. 

गौरतलब है कि CAA कानून के तहत केंद्र सरकार ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए अल्पसंख्यकों हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, पारसी, व ईसाई शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के प्रावधान वाला नागरिकता संशोधन कानून लागू किया है.

लोकसभा व राज्यसभा द्वारा CAA को पारित किए जाने के बाद से ही दिल्ली के जामिया वह शाहीन बाग इलाके में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. इस कानून का विरोध करने वाले लोग इसे असंवैधानिक और धार्मिक आधार पर भेदभाव करने वाला बता रहे हैं.

Trending news